Report Exclusive, Corona Update: Latest News, Photos, and Videos on India corona update, Hindi News, Latest News in Hindi, Breaking News, हिन्दी समाचार -India अभी तक रद्द नही की गई रेलगाड़ियों के लिए पहले से आरक्षित टिकटों को रद्द कराने पर भी मिलेगा पूरा रिफंड - Report Exclusive expr:class='data:blog.pageType'>

Report Exclusive - हर खबर में कुछ खास

Breaking

Tuesday, 14 April 2020

अभी तक रद्द नही की गई रेलगाड़ियों के लिए पहले से आरक्षित टिकटों को रद्द कराने पर भी मिलेगा पूरा रिफंड


  • लाॅकडाउन के चलते 3 मई  तक सभी यात्राी रेल सेवाएं रद्द
  • यूटीएस और पीआरएस सहित सभी टिकट बुकिंग काउंटरों की सेवाएं अगले आदेश तक निलंबित
  • ई टिकट सहित सभी तरह की  टिकटों का अग्रिम आरक्षण अगले आदेश तक बंद,
  •  हालांकि आरक्षण रद्द करने की आॅनलाइन सुविधा जारी
  • रद्द की गई रेलगाड़ियों के लिए पहले से आरक्षित टिकटों का पूरा रिफंड देने की व्यवस्था
  • अभी तक रद्द नही की गई रेलगाड़ियों के लिए पहले से आरक्षित टिकटों को रद्द कराने पर भी मिलेगा पूरा रिफंड
श्रीगंगानगर; कोविड-19 की वजह से किए गए लाॅकडाउन के मद्देनजर जारी उपायों के क्रम में भारतीय रेल की सभी यात्राी रेल सेवाओं जिनमें प्रीमियम रेलगाड़ियां, मेल, एक्सप्रेस रेलगाड़ियां, यात्राी रेलगाड़ियां, उपनगरीय रेल सेवाएं, आदि शामिल हैं को 3 मई 2020 तक रद्द रखने का निर्णय लिया गया है, हालांकि देश के विभिन्न हिस्सों में आवश्यक सामानों की आपूर्ति सुनिश्चित करने के लिए माल और पार्सल गाड़ियों का परिचालन जारी रहेगा।
  उत्तर रेलवे के जनसम्पर्क अधिकारी श्री दीपक कुमार ने के अनुसार अगले आदेश तक किसी प्रकार के टिकटों की कोई बुकिंग नही की जाएगी। हालांकि पहले बुक की जा चुकी टिकटों को रद्द करने की  आॅनलाइन सुविधा जारी रहेगी। यूटीएस और पीआरएस सहित सभी टिकट बुकिंग काउंटरों की सेवाएं अगले आदेश तक निलंबित रहेंगी। रद्द की गई रेलगाड़ियों के लिए पहले से आरक्षित टिकटों का पूरा रिफंड मिलेगा। अभी तक रद्द नही की गई रेलगाड़ियों के लिए पहले से आरक्षित टिकटों को रद्द कराने पर भी पूरा रिफंड दिया जाएगा। जहां तक 3 मई 2020 तक रद्द की गई ट्रेनों का सवाल है, रेलवे द्वारा रिफंड अपने आप ग्राहकों को आॅनलाइन भेज दिए जाएंगे, जबकि जिन लोगों ने काउंटरों  से बुकिंग की है वे अपना  रिफंड 31 जुलाई 2020 तक ले सकते हैं।

No comments:

Post a comment

इस खबर को लेकर अपनी क्या प्रतिक्रिया हैं खुल कर लिखे ताकि पाठको को कुछ संदेश जाए । कृपया अपने शब्दों की गरिमा भी बनाये रखे ।

कमेंट करे