Advertisement

Advertisement

डोर-टू-डोर सर्वे के कार्य में तेजी लाए

कोरोना वायरस संक्रमण एवं बचाव
डोर-टू-डोर सर्वे के कार्य में तेजी लाए
श्रीगंगागनर । जिला कलक्टर श्री शिवप्रसाद एम. नकाते ने कहा कि कोविड-19 के तहत जिले में, अन्य जिलों में, रज्यों तथा बाहर से आए नागरिकों का सर्वे चिकित्सा विभाग द्वारा किया जा रहा है, जिसमें तेजी लाई जाए। अब तक सर्वे में 2500 नागरिक चिन्हित किये गये है।
जिला कलक्टर ने बताया कि बीसीएमएचओ अपने ब्लाम्क स्तर पर कोई भी नागरिक खांसी, बुखार, जुखाम से पीडित है, तो उसे सीएससी के माध्यम से जिला मुख्यालय पर भिजवाया जाए। जिला कलक्टर ने चिकित्सा अधिकारियों की बैठक में निर्देश दिए कि जिन नागरिकों को होम क्वारनटाइन किया गया है, उन पर विशेष निगरानी रखी जाए। कोई भी क्वारनटाइन व्यक्ति उल्लंघन करता है तो इसकी सूचना तत्काल पुलिस को दे तथा आवश्यक कार्यवाही की जाए। उन्होने कहा कि सर्वे के दौरान किसी नागरिक में थोडे भी लक्षण नजर आते है तो उसकी जांच अवश्य की जाए। उन्होने जिला चिकित्सालय में की गई आईसोलेशन की व्यवथा, अन्य भवनों में क्वारनटाइन की व्यवस्थाओं पर लगातार निगरानी रखने के निर्देश दिए। 
भारत सरकार के स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से विडियोकांफ्रेसिंग के माध्यम से कोविड-19 की तैयारी एवं बचाव के लिए किये गये उपायों की जानकारी ली। जिला कलक्टर श्री नकाते ने बताया कि जिला स्तर पर आईसोलेशन की व्यवस्था की गई है। जिले में संदिग्ध नागरिकों के आरआरटी के सुझाव के अनुसार नमूने लेकर जांच करवाई जा रही है। वर्तमान में जिले में एक भी नागरिकि कोरोना पोजिटिव नही है। चिकित्सा दलों द्वारा सर्वे का कार्य किया जा रहा है तथा बाहरी राज्यों एवं जिलों से आए नागरिकों को चिन्हित करने के साथ-साथ कडी निगरानी में रखे जा रही है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Advertisement

Advertisement