Report Exclusive, Corona Update: Latest News, Photos, and Videos on India corona update, Hindi News, Latest News in Hindi, Breaking News, हिन्दी समाचार -India बिजली बिलों की माफी के लिए अब हल्ला-बोल की तैयारी,माकपा करेगी जिले भर के जीएसएस पर धरना-प्रदर्शन - Report Exclusive expr:class='data:blog.pageType'>

Report Exclusive - हर खबर में कुछ खास

Breaking

Sunday, 31 May 2020

बिजली बिलों की माफी के लिए अब हल्ला-बोल की तैयारी,माकपा करेगी जिले भर के जीएसएस पर धरना-प्रदर्शन


 हनुमानगढ़| जिले भर में बिजली के बिल माफ करने की मांग को लेकर 2 जून 2020 को पूरे हनुमानगढ़ जिले के विद्युत विभाग के जीएसएस कार्यालयों पर धरना प्रदर्शन कर 4 माह के बिजली के बिल माफ करने की मांग को लेकर ज्ञापन दिया जाएगा। ये प्रदर्शन व धरना सुबह 10 बजें से शुरू होने की सूचना प्राप्त हुई है। 

इसकी तैयारियां व्यापक स्तर पर पूरे जिले में की जा रही है। कॉमरेड रघुवीर सिंह वर्मा ने बताया कि भादरा नोहर पल्लू रावतसर पीलीबंगा संगरिया टिब्बी हनुमानगढ़ सभी जगह भारत की कम्युनिस्ट पार्टी मार्क्सवादी के कार्यकर्ता गांव गांव में संपर्क कर 2 जून के कार्यक्रम को कामयाब बनाने में लगे हुए हैं।  

उन्होंने एक प्रेस विज्ञप्ति भी जारी की है जिसमें आरोप लगाया कि विद्युत विभाग व राजस्थान सरकार ने जन विरोध को देखते हुए अब 30 जून तक बिजली के बिल भरने की तारीख कर दी है।  जबकि लॉक डाउन अभी भी जारी है यह मात्र जनता के साथ एक मजाक है। 

उन्होंने कहा कि जब सभी तरह की गतिविधियां बंद रही है जब व्यपारिक प्रतिष्ठान खुले ही नहीं तो बिजली का बिल क्यों ? और इस कोरोना वायरस के दौरान जिस तरह का नुकसान आर्थिक रूप से हुआ है, ऐसे हालात में राज्य सरकार को आगे बढ़ते हुए आम जनता को आर्थिक राहत देते हुए बिजली के बिल माफ करने चाहिए। क्योंकि हनुमानगढ़ जिले में 2 लाख 75 हजार उपभोक्ता है लेकिन ऐसा ना कर यह साबित कर रही है कि केंद्र व राज्य सरकार जनता के हितेषी नहीं है।

 यही कारण है कि तमाम राजस्थान के अलग-अलग कोने से इतनी मांग उठाने के बाद भी बिजली के बिल के मामले में सरकार एक भी शब्द नहीं बोल रही है। इसलिए जनता को मजबूर होकर संघर्ष की आवाज उठानी पड़ रही है उन्होंने अपील की कि फिजिकल डिस्टेंस रखते हुए यह प्रदर्शन किए जाएंगे।

No comments:

Post a comment

इस खबर को लेकर अपनी क्या प्रतिक्रिया हैं खुल कर लिखे ताकि पाठको को कुछ संदेश जाए । कृपया अपने शब्दों की गरिमा भी बनाये रखे ।

कमेंट करे