Advertisement

Advertisement

बैंकों में रूपये निकलवाने को लेकर उमड़ रही भीड़ को रोकने के लिए बनाई अलग व्यवस्था


हनुमानगढ(GNS)। कोरोना महामारी के संक्रमण प्रसार को रोेकनेे केे लिए बैंकोे में ग्राहको की बढ़ती भीड़ नियंत्रित करनेे हेतु बैंक प्रशासन ने खातों से रूपए की निकासी के लिए नई व्यवस्था लागू की है। जिसके तहत ग्राहकों को खाते के आखिरी अंक के अनुसार बैेंक द्वारा निर्धारित तिथि को आना होगा। नए व्यवस्था के अनुसार सरकार द्वारा जिस दिन खातों में पैसे जमा कराए जाएंगे उसके अगले दिन ग्राहक को भुगतान किया जाएगा।

स्टेट बैंक ऑफ इंडिया के लीड डिस्ट्रिक्ट मैनेजर बाबूलाल मीणा ने बताया कि इस सप्ताह में केवल वो ही ग्राहक बैंक में आएं  जिनके खाते का आखिरी अंक 0 से 4 तक में से कोई हो। उनके अनुसार ’जिन खातों का अंतिम अंक  0 या 1 है’ उन खातों में सरकार द्वारा ’दिनांक 4 जून को राशि जमा की जाएगी’ तथा उसका ’भुगतान 5 जून (शुक्रवार ) को किया जाएगा। तथा जिन ’जिन खातों का अंतिम अंक  2 या 3 है’ उन खातों में सरकार द्वारा ’दिनांक 5 जून  को राशि जमा की जाएगी’ तथा उसका ’भुगतान 6 जून  (शनिवार ) को किया जाएगा।अगले सप्ताह से ’जिन खातों का अंतिम अंक  4 या 5 है’ उन खातों में सरकार द्वारा ’दिनांक 6 जून को राशि जमा की जाएगी’ तथा उसका ’भुगतान 8 जून  (सोमवार ) को किया जाएगा। इसी प्रकार ’जिन खातों का अंतिम अंक  6 या 7 है’ उन खातों में सरकार द्वारा ’दिनांक 8 जून  को राशि जमा की जाएगी’ तथा उसका ’भुगतान 9 जून  (मंगलवार )को किया जाएगा।

 ’जिन खातों का अंतिम अंक  8 या 9 है’ उन खातों में सरकार द्वारा ’दिनांक 9 जून को राशि जमा की जाएगी’ तथा उसका ’भुगतान 10 जून को किया जाएगा। साथ ही उन्होने बताया कि जिन लोगो ने इन तिथियों में भुगतान प्राप्त नहीं किया है वे लोग दिनांक 10 जून के बाद कभी भी बैंक शाखा या बीसी प्वाइंट पर जाकर बैंकिंग लेनदेन समय के अंतराल जाकर भुगतान प्राप्त कर सकते है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Advertisement

Advertisement