Report Exclusive, Corona Update: Latest News, Photos, and Videos on India corona update, Hindi News, Latest News in Hindi, Breaking News, हिन्दी समाचार -India डेज़र्ट रेडर्स क्लब की पहल, ट्रैफिक पुलिस कर्मियों को धूप से बचाने के लिए उपलब्ध करवाए 100 छाते - Report Exclusive expr:class='data:blog.pageType'>

Report Exclusive - हर खबर में कुछ खास

Breaking

Saturday, 6 June 2020

डेज़र्ट रेडर्स क्लब की पहल, ट्रैफिक पुलिस कर्मियों को धूप से बचाने के लिए उपलब्ध करवाए 100 छाते


हनुमानगढ़। मोटर स्पोर्ट्स से जुड़े ज़िले के डेज़र्ट रेडर्स क्लब ने नई पहल करते हुए ट्रैफिक पुलिस कर्मियों को 100 छाते उपलब्ध करवाये हैं ताकि भयंकर गर्मी में उन्हें धूप से बचाया जा सके। क्लब के सदस्यों ने पुलिस अधीक्षक राशि डोगरा से मिलकर उन्हें छाता भेंट किया।

इस अवसर पर एसपी ने मीडिया से मुखातिब होते हुए कहा कि डेजर्ट रेडर्स क्लब के सदस्यों ने ट्रैफिक पुलिस कर्मियों की चिंता करते हुए जिस तरह 100 छाते उन्हें उपलब्ध करवाए हैं वह सराहनीय कदम है। इनसे निश्चित रूप से ट्रैफिक पुलिस कर्मियों को गर्मी में राहत मिलेगी। डेजर्ट रेडर्स क्लब के अध्यक्ष गुरपिंदर सिंह सिद्धू (के.पी) ने कहा कि तपती गर्मी में भी पुलिसकर्मी दिन-रात आमजन की सेवा में चौक चौराहों पर तैनात रहते हैं।पुलिसकर्मियों के प्रति अपनी जिम्मेदारी को समझते हुए क्लब के सदस्यों द्वारा स्पेशल अंब्रेला पुलिस प्रशासन के लिए तैयार करवाए गए।

जिन्हें आज जिला पुलिस अधीक्षक को सौंपे गए।उन्होंने बताया कि तपती गर्मी में ये छाते पुलिसकर्मियों का धूप से बचाव करेंगे वहीं मानसून आ रहा है जिसमें यह पुलिसकर्मियों का बारिश में बचाव करेंगे।उन्होंने बताया कि क्लब के सदस्य मोटर स्पोर्ट्स के अलावा सामाजिक सरोकारों में भी सदैव आगे रहे हैं। चाहे युवाओं को नशे से दूर रखने की बात हो या पर्यावरण संरक्षण की। क्लब के सदस्यों ने पुलिस और प्रशासन का हमेशा सहयोग किया है। अब भीषण गर्मी को देखते हुए धूप में खड़े ट्रैफिक पुलिस कर्मियों के लिए छाते उपलब्ध करवा कर नई पहल की गयी है। पुलिस अधीक्षक को छाता भेंट करते समय डेज़र्ट रेडर्स क्लब के अध्यक्ष गुरपिंदर सिंह के अलावा क्लब सदस्य सुखपाल सिंह, खुशदीप सिंह,अतुल शर्मा, नवनीत मंगवाना, खुशविंद्र मान उपस्थित थे।

क्लब अध्यक्ष गुरपिंदर सिंह ने बताया कि पुलिस अधीक्षक को छाता भेंट के करने के बाद ट्रैफिक पुलिस इंचार्ज अनिल चिंदा के साथ ज़िला मुख्यालय पर विभिन्न स्थानों पर धुप में खड़े ट्रैफिक पुलिस कर्मियों को छाते प्रदान किये गए। ट्रैफिक पुलिस इंचार्ज श्री चिंदा ने भी क्लब द्वारा की गई इस नई पहल को लेकर आभार जताया। गौरतलब है कि ज़िले का डेज़र्ट रेडर्स क्लब राज्य का एकमात्र क्लब है जिसने मोटर स्पोर्ट्स के क्षेत्र में राष्ट्रीय स्तर की विभिन्न प्रतियोगिताएं में हिस्सा लेते हुए कई पुरस्कार जीते हैं।इसमें मारुती डेजर्ट स्ट्रोम समेत कई प्रतियोगिताएं शामिल है।


No comments:

Post a comment

इस खबर को लेकर अपनी क्या प्रतिक्रिया हैं खुल कर लिखे ताकि पाठको को कुछ संदेश जाए । कृपया अपने शब्दों की गरिमा भी बनाये रखे ।

कमेंट करे