Report Exclusive, Corona Update: Latest News, Photos, and Videos on India corona update, Hindi News, Latest News in Hindi, Breaking News, हिन्दी समाचार -India आम जनता को जागरूक करने के लिए जिला कलक्टर की अपील बार बार हाथ धोने व कार्यालयों में सही सफाई व्यवस्था अपनाने से कोविड-19 से बचा जा सकता है-जिला कलक्टर - Report Exclusive expr:class='data:blog.pageType'>

Report Exclusive - हर खबर में कुछ खास

Breaking

Tuesday, 21 July 2020

आम जनता को जागरूक करने के लिए जिला कलक्टर की अपील बार बार हाथ धोने व कार्यालयों में सही सफाई व्यवस्था अपनाने से कोविड-19 से बचा जा सकता है-जिला कलक्टर

आम जनता को जागरूक करने के लिए जिला कलक्टर की अपील
बार बार हाथ धोने व कार्यालयों में सही सफाई व्यवस्था अपनाने से कोविड-19 से बचा जा सकता है-जिला कलक्टर

नोवेल कोरोनवायरस बीमारी को सामान्यतः कोविड-19 के रूप में जाना जाता है। इस वायरस से बचाव के लिए सफाई और समाधान आवश्यक है।
श्रीगंगानगर। जिला कलेक्टर ने आमजन से स्वच्छता अपनाने व अपने घर व आॅफिसों को सही ढंग से सैनिटाइज करने के लिए अपील की है ताकि कोरोनावायरस संक्रमण को अधिक फैलने से रोका जा सके।
कोरोना वायरस का संक्रमण फैलने से रोकने के लिए सैनिटाइजेशन पर ध्यान देना अति आवश्यक हैए क्योंकि यह बीमारी छूने से फैलती है तथा कोरोनावायरस सतह पर भी जिंदा रह सकता है इसलिए जहां हाथों को बार-बार धोना आवश्यक है वहीं ज्यादा लोगों द्वारा प्रयोग में आने वाली चीजों को भी विसंक्रमित करना उतना ही आवश्यक है।
अभी हमारे पास स्प्रे, वाइप्स सहित अन्य सफाई सोल्यूशन उपलब्ध हैं, जो कोरोनोवायरस के संपर्क में आने वाले कीटाणुनाशक क्षेत्रों में मददगार सिद्ध हो सकते हैं। कठोर सतहों को कीटाणुरहित करने के लिए तरल घरेलू ब्लीच का उपयोग कर सकते हैं। सैनिटाइजेशन के लिए घरेलू ब्लीच द्वारा भी साॅल्यूशन बनाकर अपने घर की साफ सफाई की जा सकती है। 
इससे नियमित रूप से सफाई करने से फ्लू, भोजन से पैदा होने वाली बीमारियों को रोकने में मदद मिल सकती है,और यह अन्य संक्रमणों को कम करने में भी मदद कर सकता है।
किसी भी स्प्रे बाॅटल में भर कर इसे दरवाजे, हैंडल या अन्य चीजों को छुए बिना स्प्रे करके विसंक्रमित किया जा सकता है।
माॅल, दुकानों व अन्य सार्वजनिक स्थलों पर अधिक लोगों का आना जाना लगा रहता है ऐसे में सैनिटाइजेशन करते रहना अति आवश्यक है।
श्रीगंगानगर के जिला कलक्टर श्री महावीर प्रसाद वर्मा ने लोगों से इस संबंध में सतर्कता बरतने की अपील की है तथा उन्होंने सभी आॅफिस प्रभारियों से अपने यहां सही सफाई व्यवस्था को अपनाने के निर्देश भी दिए हैं।

No comments:

Post a comment

इस खबर को लेकर अपनी क्या प्रतिक्रिया हैं खुल कर लिखे ताकि पाठको को कुछ संदेश जाए । कृपया अपने शब्दों की गरिमा भी बनाये रखे ।

कमेंट करे