Report Exclusive, Corona Update: Latest News, Photos, and Videos on India corona update, Hindi News, Latest News in Hindi, Breaking News, हिन्दी समाचार -India श्रीगंगानगर सांसद श्री निहालचंद मेघवाल की बैठक में जिला परिषद में हुई जिला समन्वय एवं निगरानी समिति की बैठक - Report Exclusive expr:class='data:blog.pageType'>

Report Exclusive - हर खबर में कुछ खास

Breaking

Thursday, 16 July 2020

श्रीगंगानगर सांसद श्री निहालचंद मेघवाल की बैठक में जिला परिषद में हुई जिला समन्वय एवं निगरानी समिति की बैठक

कोविद -19 के दौरान जो योजनाएं शुरू हुई हैं उनका लाभ अंतिम व्यक्ति तक पहुंच गया हैं:
श्री
निहाल चंद गरीब कल्याण योजना में माइग्रेंट लेबर को ज्यादा से ज्यादा रोजगार देकर उन्हें लाभांवित करें
जिला विकास समन्वय एवं निगरानी समिति की त्राउमाता बैठक में बोले श्रीगंगानगर सांसद श्री। निहालचंद मेघवाल
श्रीगंगानगर सांसद श्री निहालचंद मेघवाल की बैठक में जिला परिषद में हुई जिला समन्वय एवं निगरानी समिति की बैठक
श्रीगंगानगर-हनुमानगढ़, 16 जुलाई। श्रीगंगानगर के सांसद और पूर्व केंद्रीय राज्य मंत्री श्री निहालचंद मेघवाल ने कहा कि को लाभांश 19 के दौरान सरकार ने जो 19 योजनाएं शुरू की है उनका लाभ जरूरतमंद और अंतिम व्यक्ति तक पहुंचे। गरीब कल्याण रोजगार योजना में माइग्रेंट लेबर को ज्यादा से ज्यादा रोजगार देकर उन्हें लाभान्वित करें। साथ ही समय पर कार्यों को पूरा करवाएं। 
 श्री निहालचंद गुरूवार को जिला परिषद सत्तार हनुमानगढ में हुई जिला विकास समन्वय एवं निगरानी समिति की बैठक में बोल रहे थे। बैठक की पहुँच करते हुए उन्होने कहा कि अगली बैठक से पहले सभी लम्बित कार्यों को पूरा कर लिया जाएगा। जब तक कार्यों की सीसी व पूर्णता प्रमाण पत्र जारी नहीं होता है, तब तक कार्यों को अधूरा ही माना जाएगा। कार्य पूर्ण होने पर सीसी नहीं जारी करने वाले अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी, साथ ही उन्होने कहा कि कोरोना काल में सभी विभागों ने अच्छा कार्य किया है। आगे भी सभी चेतन्य कार्य करें। बैठक में श्री मेघवाल ने पीएम आवास योजनाए मनरेगा, स्वच्छ भारत मिशन, प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना, स्वच्छ भारत मिशन, ग्रामीण प्रधानमंत्री ग्रामीण आवास योजना सहित विभिन्न योजनाओं की समीक्षा करते हुए कहा कि अधूरे कार्यों को जल्द पूरा किया जाएगा। महात्मा गांधी नरेगा योजना में भी अधिक से अधिक लोगों को रोजगार दिया गया ताकि कोरोना काल में नागरिकों को राहत दी जा सके। पीएम आवास योजना में मकान जल्दी बनाएं। इसके अलावा केंद्र सरकार के स्तर पर कोई कार्य हो तो सही बताएं ताकि वह जल्द ही संपन्न हो सके। मीडिया से मुखातिब होते हुए श्री मेघवाल ने कहा कि हनुमानगढ़ में रेल वाशिंग लाइन हर हाल में लाई जाएगी। 
                 बैठक को संबोधित करते हुए जिला कलक्टर श्री जाकिर हुसैन ने कहा कि विभिन्न योजनाओं में जो भी अधूरे कार्य हैं उन्हें जल्द ही पूरा कर लिया जाएगा। साथ ही सीसी भी उन कार्यों की जारी कर दी जाएगी। साथ ही उन्होने कहा कि कोरोना से बचने को लेकर राज्य सरकार ने 21 जून से 7 जुलाई तक जो जागरूकता का अभियान चलाया गया। उसे जिले भर में जोरदार तरीके से चलाया गया। आमजन तक कोरोना बचाव को लेकर संदेश पहुंचाया गया कि मास्क पहनें, सोशल डिस्टेंसिंग की पालना करें, बार.बार हाथ धोएं और सार्वजनिक स्थानों पर ना थूकें। इसी के चलते जिले में कोरोना काफी कंट्रोल स्थिति में है। जिले में ज्यादातर पोजिटिव केस बाहर से आए लोगों के चलते है। लेकिन हम सजग है और आमजन को कोरोना से बचाने के लिए पूरे प्रयास कर रहे हैं। 
 बैठक में श्री निहालचंद मेघवाल, जिला कलक्टर श्री जाकिर हुसैन, एसपी श्री राशि डोगरा, सीईओ जिला परिषद श्री परशुराम धानका, सभी एसडीएम, बीडीओ सहित सभी विभागों के जिला स्तरीय अधिकारी मौजूद थे। 

No comments:

Post a comment

इस खबर को लेकर अपनी क्या प्रतिक्रिया हैं खुल कर लिखे ताकि पाठको को कुछ संदेश जाए । कृपया अपने शब्दों की गरिमा भी बनाये रखे ।

कमेंट करे