Report Exclusive, Corona Update: Latest News, Photos, and Videos on India corona update, Hindi News, Latest News in Hindi, Breaking News, हिन्दी समाचार -India देशभर से श्रद्धालु आते हैं बाबा के दर्शन करने, रेल प्रशासन पुनः मंथन करे रेलमंत्री पीयूष गोयल को लिखा पत्र - Report Exclusive expr:class='data:blog.pageType'>

Report Exclusive - हर खबर में कुछ खास

Breaking

Friday, 24 July 2020

देशभर से श्रद्धालु आते हैं बाबा के दर्शन करने, रेल प्रशासन पुनः मंथन करे रेलमंत्री पीयूष गोयल को लिखा पत्र

रामदेवरा जाने वाली ट्रेन को बन्द करना गलत: शर्मा

देशभर से श्रद्धालु आते हैं बाबा के दर्शन करने, रेल प्रशासन पुनः मंथन करे

रेलमंत्री पीयूष गोयल को लिखा पत्रा

श्रीगंगानगर, । जेडआरयूसीसी के सदस्य भीम शर्मा ने लालगढ़-जैसलमेर-लालगढ़ ट्रैन को बन्द करने के रेल विभाग के निर्णय को गलत बताया हैं। शर्मा के अनुसार जिस महत्वपूर्ण ट्रैन को बन्द करने का निर्णय लिया गया हैं। उसके बन्द होने से हर रोज हजारों रेल यात्री परेशान होंगे व देश के विभिन्न स्थानों से रामदेवरा में बाबा रामदेव के दर्शनार्थ आने वाले श्रद्धालु भी परेशानी में पड़ जायेंगे। इस सम्बंध में  रेलमंत्री पीयूष गोयल को पत्र लिखकर इस ट्रेन का संचालन यथावत रखने की बात कही हैं।
        जेडआरयूसीसी सदस्य भीम शर्मा के अनुसार गाड़ी संख्या 14703/14704 पिछले अनेक वर्षों से लालगढ से जैसलमेर के बीच संचालित होती रही हैं। यह ट्रेन रामदेवरा स्टेशन पर ठहराव करती हैं जोकि बाबा रामदेव जी का प्रसिद्ध स्थान माना जाता रहा हैं। रुणेचा के नाम से मशहूर इस स्थान पर साल में 2 बार बाबा का मेला भरता हैं। इस मेले में देशभर से बड़ी संख्या में श्रद्धालु बाबा के दर्शन करने आते है। इसके अलावा वर्षभर यहा श्रद्धालुओं का आना-जाना लगा रहता हैं। अन्य स्थानों से आने वाली ट्रेनों के यात्री लालगढ़ से इस ट्रेन में सवार होकर रामदेवरा पहुंचते हैं। रेल प्रशाशन ने इस ट्रेन को वातानुकूलित कोच के यात्रियों की संख्या के आधार पर कम यात्रीभार का हवाला देकर बन्द करने का निर्णय लिया है। इस संबंध में उत्तर पश्चिम रेलवे की ओर से रेलवे बोर्ड को अनुशंसा की गई हैं। भीम शर्मा के अनुसार वातानुकूलित कोच में भले ही यात्रीभार न हो लेकिन अन्य कोच में इस ट्रेन में अच्छी भीड़ देखी गयी हैं। ऐसे में इस ट्रेन को एकदम बन्द करना न्यायोचित नही कहा जा सकता। इस सम्बंध में सुझाव दिया गया हैं कि इसके वातानुकूलित कोच के स्थान पर समान्य कोच लगाकर यात्रियों को राहत दी जानी चाहिये। 

No comments:

Post a comment

इस खबर को लेकर अपनी क्या प्रतिक्रिया हैं खुल कर लिखे ताकि पाठको को कुछ संदेश जाए । कृपया अपने शब्दों की गरिमा भी बनाये रखे ।

कमेंट करे