Report Exclusive, Corona Update: Latest News, Photos, and Videos on India corona update, Hindi News, Latest News in Hindi, Breaking News, हिन्दी समाचार -India मुख्यमंत्री गहलोत ने राज्य के नगर निकायों से वीसी के माध्यम से किया संवाद सफाई कर्मियों से की सीधी बात - Report Exclusive expr:class='data:blog.pageType'>

Report Exclusive - हर खबर में कुछ खास

Breaking

Monday, 6 July 2020

मुख्यमंत्री गहलोत ने राज्य के नगर निकायों से वीसी के माध्यम से किया संवाद सफाई कर्मियों से की सीधी बात

श्रीगंगानगर। मुख्यमंत्री श्री अशोक गहलोत ने सोमवार को समस्त राजस्थान के नगर निकायों और सफाईकर्मियों के साथ वीसी के माध्यम से संवाद किया। मुख्यमंत्री ने इस अवसर पर दो पोस्टर्स का विमोचन भी किया। 
मुख्यमंत्री श्री अशोक गहलोत ने कहा कि राज्य सरकार के सभी अंग महत्त्वपूर्ण हैं। सरपंच, पंच, वार्ड प्रमुख, एम एल ए, एमपी ही नहीं जिला प्रशासन, पुलिस प्रशासन, डाॅक्टर्स, धर्मगुरु विशेष रूप से सफाईकर्मियों की भूमिका कोरोना से निबटने में अहम है। 
श्री गहलोत ने देश की अर्थव्यवस्था पर चर्चा करते हुए कहा कि राज्य सरकार राजस्थान में इसे पटरी पर लाने का प्रयास कर रही है। उन्होंने कहा कि काम की गति रुकी हुई है जिसका सबसे ज्यादा प्रभाव गरीब व्यक्तियों पर पड़ा है। 
मुख्यमंत्री श्री गहलोत ने कहा कि ‘कोई भूखा न सोए‘ का उनका नारा पूरे भारत में लोकप्रिय नारा बन गया है। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार धरातल से जुड़कर व संवाद स्थापित कर ही फैसले लेती है। 
उन्होंने भरतपुर, डूंगरपुर, झालरापाटन, सीकर, उदयपुर, जोधपुर, पाली, चित्तौड़गढ़ एवं जयपुर के नगर निकायों के सभापति, उपसभापति, सफाई कर्मियों से वीसी के माध्यम से सीधा संवाद किया। उन्होंने इन जिलों में कोरोना महामारी के समय में जनता के बचाव व स्वच्छता बनाए रखने के लिए नगर निकायों द्वारा उठाये गए क्रांतिकारी कदमों की जानकारी ली व सभी की भूरी-भूरी प्रशंसा की।
मुख्यमंत्री श्री गहलोत ने वर्तमान में कोरोना में संक्रमण से बचने के लिए सड़कों पर थूकना बंद करने का भी आवाहन किया। उन्होंने कहा कि वर्तमान परिस्थितियों में सफाई का काम सबसे महत्वपूर्ण है और सभी को मिलकर  कोरोना से लड़ना होगा।
राजस्थान के प्रमुख शासन सचिव राजीव स्वरूप ने सफाई कर्मियों की तारीफ की और कहा कि जिस प्रकार उन्होंने संक्रमित व्यक्तियों की लाशों को भी सम्मान सहित अपने अंतिम सफर तक पहुंचाया, वह काबिले तारीफ है। उन्होंने कहा कि स्वच्छ भारत प्रमुख राष्ट्रीय अभियान है जिसकी कोरोनाकाल में महती भूमिका है।
चिकित्सा एवं स्वास्थ्य व सूचना एवं जनसंपर्क मंत्री श्री रघु शर्मा ने कहा कि राजस्थान पूरे भारत में सबसे ज्यादा कोरोना टेस्टिंग करने वाला राज्य बना है। उन्होंने कहा कि राजस्थान न सिर्फ सतर्क है अपितु राजस्थान मुख्यमंत्री श्री गहलोत के नेतृत्व में सुरक्षित भी है। 
वीसी में श्रीगंगानगर जिला कलक्टर महावीर प्रसाद वर्मा भी जिला कलक्ट्रेट के वीसी कक्ष में मौजूद रहे तथा उन्होंने कोरोना संक्रमण के विषय में बात करते हुए कहा कि वर्तमान समय में श्रीगंगानगर में 14 एक्टिव केसेज हैं, पूर्व में तीन मरीजों की मृत्यु हुई है तथा शेष ठीक होकर घर लौट गए है। 
इस वीसी मेंएडीएम प्रशासन डाॅ. गुंजन सोनी, एडीएम सर्तकता श्री अरविन्द जाखड़, नगर परिषद आयुक्त प्रियंका बुडानिया, नगर परिषद सभापति श्रीमती करुणा चांडक, पूर्व सभापति अजय चांडक व पूर्व उपसभापति लक्की दावड़ा उपस्थित रहे। 

No comments:

Post a comment

इस खबर को लेकर अपनी क्या प्रतिक्रिया हैं खुल कर लिखे ताकि पाठको को कुछ संदेश जाए । कृपया अपने शब्दों की गरिमा भी बनाये रखे ।

कमेंट करे