Advertisement

Advertisement

विधायक गौड़ की अनुशंसा पर 9 एलएनपी राजकीय उच्च प्राथमिक विद्यालय को किया माध्यमिक विद्यालय में क्रमोन्नत


श्रीगंगानगर, । विधायक श्री राजकुमार गौड़ की मेहनत के कारण क्षेत्र में विकास की गंगा के साथ-साथ ग्रामीण इलाकों में बेहतर शिक्षा भी गांव के बच्चों को मिल सकेगी। जिससे उन्हेें गांव से बाहर नहीं जाना पड़ेगा। क्योंकि श्रीगंगानगर विधायक श्री राजकुमार गौड़ के प्रयत्नों से अब गांव 9 एलएनपी के राजकीय उच्च प्राथमिक विद्यालय को माध्यमिक विद्यालय में क्रमोन्नत करने के निर्देश जारी किये गये है। जिसका सीधा फायदा गांव से शहर की ओर जा रहे गांव के विद्यार्थियों को मिलेगा, अब वे गांव में रहकर ही बेहतर शिक्षा ग्रहण कर सकेगें।
विधायक श्री गौड़ ने बताया कि उनके समक्ष ग्रामीणों ने गांव 9 एलएनपी के राजकीय उच्च प्राथमिक विद्यालय को माध्यमिक विद्यालय में क्रमोन्नत करवाने की मांग रखी थी, जिसे उन्होंने संबंधित विभाग को भेजकर स्कूल को माध्यमिक में क्रमोन्नत करने की अनुंशसा की थी। जिस पर कार्यवाही अमल में लाते हुए शिक्षा विभाग ने गांव 9 एलएनपी के राजकीय उच्च प्राथमिक विद्यालय को माध्यमिक विद्यालय में क्रमोन्नत कर दिया। इससे वहां के ग्रामीणों में खुशी की लहर है। उन्होंने विधायक श्री राजकुमार गौड़ का आभार व्यक्त किया है।
गौरतलब हैं कि विधायक श्री राजकुमार गौड़ ने इससे पहले गांव के कई स्कूलों को भी विशेष दर्जा दिलाकर गांव के विद्यार्थियों में आशा की नई किरण दी है। वहीं इससे पूर्व भी विधायक गौड़ के प्रयास से गंगानगर विधानसभा क्षेत्रा के गांव नेतेवाला के राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय को महात्मा गांधी अंग्रेजी माध्यम स्कूल में क्रमोन्नत कराया गया था। इसके साथ-साथ राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय एफ ब्लाॅक में एमएलए कोटे से सात लाख रूपये से हाॅल कमरे का निर्माण, स्काउट गाइड परिसर में एमएलए कोटे से ब्लाॅक का निर्माण कार्य पांच लाख की लागत से कराया जा रहा है। इसके साथ समीपवर्ती गांव 5 जी छोटी सहारनावाला, मनफूलसिंहवाला, 4 जैड पंचायत मुख्यालय पर पशुपालन सब सेंटर खोले जा रहे है एवं ग्राम पंचायत नेतेवाला के उप स्वास्थ्य केन्द्र को प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र में क्रमोन्नत कर दिया गया है। जिसके लिये श्रीगंगानगर विधायक श्री राजकुमार गौड़ प्रयासरत्त थे। वहीं उप स्वास्थ्य केन्द्र नेतेवाला को क्रमोन्नत कर प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द शुरू करने एवं गांव 5 ई छोटी ओर गांव 17 एमएल पठानवाला को उप स्वास्थ्य केन्द्र के लिये क्रमोन्नत भी किया गया है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Advertisement

Advertisement