Report Exclusive, Corona Update: Latest News, Photos, and Videos on India corona update, Hindi News, Latest News in Hindi, Breaking News, हिन्दी समाचार -India मृत पशुओं के बंदबू मारते शव, गंदगी के ढ़ेर, पानी निकासी की व्यवस्था सहित मूलभूत समस्याओं से परेशान स्वयं व्यापारी - Report Exclusive expr:class='data:blog.pageType'>

Report Exclusive - हर खबर में कुछ खास

Breaking

Saturday, 1 August 2020

मृत पशुओं के बंदबू मारते शव, गंदगी के ढ़ेर, पानी निकासी की व्यवस्था सहित मूलभूत समस्याओं से परेशान स्वयं व्यापारी

रीको क्षेत्र बदहाल, अधिकारी कुभकर्णी नींद में, रामभरोसे चल रहा है विकास कार्य 
- रीको के आरएम कार्यालय में कागजों में चल रहा विकास कार्य, 
- मृत पशुओं के बंदबू मारते शव, गंदगी के ढ़ेर, पानी निकासी की व्यवस्था सहित मूलभूत समस्याओं से परेशान स्वयं व्यापारी 
श्रीगंगानगर
। जिले का व्यस्तम क्षेत्र ओर शहर की हर जरूरत को पूरा करने के लिये रात-दिन एक करने वाले रीको एरिया के व्यापारी आजकल स्वंय परेशान नजर आ रहे है, क्योंकि इनकी सुनने वाला कोई नहीं है। रीको क्षेत्र के व्यापारियों की मानें तो रीको एरिया का कोई धरी-धोणी नहीं है, यहां पर गंदगी के ढेर ओर मृत पशुओं के शव प्रतिदिन सडंास मारते देखे जा सकते है। इसी के साथ-साथ अगर थोड़ी सी भी बारिश आ जाये तो रीको क्षेत्र डूबने की कंगार पर रहता है, जिसका जीता जागता सबूत दो दिनों पहले हुई बारिश है। जिसके कई वीडियों भी वायरल हो चुके है। बारिश के कारण रीको की प्रतिष्ठित कांडा ऑयल मिल्स भी इस गंदे बरसाती का पानी का शिकार हो गई थी ओर बारिश का पानी निकासी के अभाव में कांडा ऑयल मिल्स सहित अन्य फैक्ट्रियों में घुस गया, जिससे प्रबंधन ओर कर्मचारियों को भारी समस्या का सामना करना पड़ा। लेकिन रीको क्षेत्रीय प्रबंधक कार्यालय ने इनकी एक भी सुध नहीं ली। रीको के प्रतिष्ठित व्यापारी श्री ज्योति कांडा की मानें तो उनका कहना हैं रीको क्षेत्र में कार्यरत फैक्टियों के मालिक आज भी मूलभूत समस्याओं से जूझ रहे हैं, नियम तो बड़े-बड़े लगाये जाते है। लेकिन कार्य सिर्फ कागजों में ही होते है। विकास कार्य यहां आजतक नहीं हुए, कई आरएम अधिकारी आये ओर गये, लेकिन रीको क्षेत्र में बरसाती पानी निकासी ओर गंदगी सहित विभिन्न प्रकार की समस्याओं से आजतक कभी राहत नहीं मिली। उन्होंने बताया कि गत दिनों हुई बारिश से सड़कों के साथ-साथ उनकी भी फैक्ट्री में पानी भर गया था। जिसकी विडियो उन्होंने सोशल मीडिया पर वायरल के साथ-साथ उच्च अधिकारियों को भी भेजी थी।
- समस्या निराकरण के लिये कहते हैं तो देते हैं कार्यवाही की धमकी
रीको के व्यापारियों का कहना हैं कि वे लोग कई बार रीको क्षेत्र में फैली असुविधाओं के बारे में एसआरएम ओर आरएम को बताते हैं तो वे व्यापारियों को ही वे धमकाने ओर नियम लगाने लग जाते है। जिससे वे अब शिकायत करे तो किससे करें। अब रीको के व्यापारी इस मामले को अब जिला कलक्टर के समक्ष रखेगें। जिससे कोई रास्ता निकले। दूसरी ओर रीको कार्यालय के आरएम विनोद कुमार का कहना हैं कि वे रीको क्षेत्र के विकास के लिये निरंतर कार्य कर रहे है। 

No comments:

Post a comment

इस खबर को लेकर अपनी क्या प्रतिक्रिया हैं खुल कर लिखे ताकि पाठको को कुछ संदेश जाए । कृपया अपने शब्दों की गरिमा भी बनाये रखे ।

कमेंट करे