Report Exclusive, Corona Update: Latest News, Photos, and Videos on India corona update, Hindi News, Latest News in Hindi, Breaking News, हिन्दी समाचार -India बैकलाॅग की पूर्ति सरकार की संवेदनशीलताः- जिला कलक्टर - Report Exclusive expr:class='data:blog.pageType'>

Report Exclusive - हर खबर में कुछ खास

Breaking

Friday, 21 August 2020

बैकलाॅग की पूर्ति सरकार की संवेदनशीलताः- जिला कलक्टर

 एससी एसटी के बैकलाॅग से 22 एलडीसी मिले गंगानगर को


श्रीगंगानगर, 21 अगस्त। जिला कलक्टर श्री महावीर प्रसाद वर्मा ने कहा कि अनुसूचित जाति व जनजाति के बैकलाॅग के लिये सरकार द्वारा भर्ती परीक्षा करवाकर युवाओं का चयन करना सरकार की संवेदनशीलता को दर्शाता है। उन्होंने कहा कि अनुसूचित जाति व जनजाति के युवाओं को रोजगार मुहैया करवाना तथा बैकलाॅग के लिये कनिष्ठ सहायक भर्ती परीक्षा 2013 का आयोजन करवाकर रोजगार देना यह दर्शाता है कि सरकार गरीबों के उत्थान के लिये प्रतिबद्ध है। 
श्री वर्मा ने बताया कि कनिष्ठ सहायक भर्ती परीक्षा 2013 के तहत 31 जुलाई को हुई काउंसलिंग से श्रीगंगानगर जिले को 22 कनिष्ठ सहायक मिले है, जिन्हें राजस्व विभाग जिला श्रीगंगानगर में राजस्थान अधीनस्थ मंत्रालियक सेवा नियम 1999 के तहत कार्य भार ग्रहण करने की तिथि से 2 वर्ष तक परीविक्षा काल पर परिवीक्षाधीन प्रशिक्षु के रूप में कनिष्ठ सहायक के पद पर नियुक्त किया गया है। परिवीक्षाधीन अवधि में कोई वार्षिक वेतन वृद्धि देय नही होगी। दो वर्ष की परिवीक्षा प्रशिक्षण अवधि संतोषजनक सेवा पूर्ण करने के उपरांत इनका वेतन निर्धारण कनिष्ठ सहायक के पद पर नियमानुसार एवं अन्य भत्ते दिये जायेंगे। अन्य सुविधा व अवकाश आदि राजस्थान सेवानियमों के अनुसार देय होगा। 
यदि किसी अभ्यर्थी के दस्तावेजों में कोई कमी अथवा दस्तावेज फर्जी पाये जाते है, तो सेवाएं तत्काल समाप्त की जायेगी। कार्मिक विभाग की अधिसूचना के अनुसार दो से अधिक संतान होने पर नियमानुसार कार्यवाही की जायेगी। नियुक्ति माननीय न्यायालयों में निर्णयाधीन अपीलों के अंतिम निर्णय के अध्याधीन रहेगी। जिला कलक्टर ने बताया कि उक्त 22 कनिष्ठ सहायकों के पदस्थापन आदेश अलग से जारी किये जाकर जिले के विभिन्न राजस्व कार्यालयों में उपस्थिति के लिये निर्देशित किया जायेगा। 

No comments:

Post a comment

इस खबर को लेकर अपनी क्या प्रतिक्रिया हैं खुल कर लिखे ताकि पाठको को कुछ संदेश जाए । कृपया अपने शब्दों की गरिमा भी बनाये रखे ।

कमेंट करे