Report Exclusive, Corona Update: Latest News, Photos, and Videos on India corona update, Hindi News, Latest News in Hindi, Breaking News, हिन्दी समाचार -India मेडिकल काॅलेज निर्माण का कार्य जल्दी हो शुरू, जिससे आमजन को मिले लाभः विधायक श्री गौड़ - Report Exclusive expr:class='data:blog.pageType'>

Report Exclusive - हर खबर में कुछ खास

Breaking

Wednesday, 19 August 2020

मेडिकल काॅलेज निर्माण का कार्य जल्दी हो शुरू, जिससे आमजन को मिले लाभः विधायक श्री गौड़



मेडिकल काॅलेज निर्माण कमेटी की टीम ने विधायक श्री गौड़ के साथ किया प्रस्तावित काॅलेज साइट का निरीक्षण, विधायक राजकुमार गौड़ ने दिये विशेष दिशा-निर्देश

श्रीगंगानगर, 19 अगस्त।’ मेडिकल काॅलेज निर्माण कमेटी टीम ने विधायक श्री राजकुमार गौड़ ओर अधिकारियों के साथ बुधवार को प्रस्तावित काॅलेज साइट का निरीक्षण किया। इस दौरान विधायक राजकुमार गौड़ ने मेडिकल काॅलेज निर्माण कमेटी को विशेष दिशा-निर्देश दिये ओर जल्द से जल्द मेडिकल काॅलेज बनाकर शहरवासियों को सौगात देने के लिये कहा। वहीं मौके पर आरएसआरडीसी के बीएस स्वामी ने विधायक श्री राजकुमार गौड़ को मेडिकल काॅलेज के नक्शे के माध्यम से प्रस्तावित भवन, काॅलेज कक्षाएं और चिकित्सा कक्ष सहित विभिन्न भवनों को नक्शों के माध्यम से बताया कि ये कहां-कहां बनेगें।
जिस पर विधायक श्री राजकुमार गौड़ ने आरएसआरडीसी एवं मेडिकल काॅलेज निर्माण कमेटी के अधिकारियों को निर्देशित किया मेडिकल काॅलेज तो बनाना ही हैं, उससे पहले काॅलेज की एकेडमी ब्लाॅक सबसे पहले बनायें जिससे काॅलेज शुरू हो सके और हमारे जिले के बच्चे यहां मेडिकल की पढ़ाई कर सकें। 
इस पर अधिकारियों की टीम ने बताया कि मेडिकल काॅलेज बनाने की सारी कागजी प्रक्रिया पूरी कर ली गई, अब बस टेंडर लगाकर 3 महीने के दौरान इसे शुरू करने की प्रक्रिया शुरू कर दी जायेगी जिससे जल्दी ही मेडिकल काॅलेज बनकर तैयार होगा और शहरवासियों की मांग पूरी होगी। वहीं आज हुए निरीक्षण के दौरान श्रीगंगानगर विधायक श्री राजकुमार गौड़ के साथ एसडीएम उम्मेदसिंह रत्नू, तहसीलदार संजय अग्रवाल, आरएसआरडीसी अधिकारी बीएस स्वामी, राजकीय चिकित्सालय के सहायक प्रशासनिक अधिकारी धीरज गहलोत, पटवारी हलका ओमप्रकाश टाक सहित मेडिकल काॅलेज निर्माण कमेटी के अधिकारी मौजूद थे।
गौरतलब है कि विधायक श्री राजकुमार गौड़ श्रीगंगानगर में मेडिकल काॅलेज निर्माण की मांग को लेकर सक्रिय रहे हैं तथा सीएम श्री अशोक गहलोत से इस मामले को लेकर कई बार मिल चुके हैं। 
वहीं गत दिनों भी वे जैसलमेर में मुख्यमंत्री श्री अशोक गहलोत से मिले ओर श्रीगंगानगर जिले में मेडिकल काॅलेज निर्माण को शुरू करने की स्वीकृति जल्द जारी करने का आग्रह किया था। इस मुलाकात में श्रीगंगानगर विधायक श्री राजकुमार गौड़ ने मुख्यमंत्री श्री अशोक गहलोत को अवगत कराया था कि लम्बे समय से श्रीगंगानगर वासियों की मांग थी, जिसे आपने स्वीकार करते हुए फरवरी माह में मेडिकल काॅलेज निर्माण हेतू निर्माण एजेंसी (राजस्थान राज्य सड़क विकास एवं निर्माण निगम लिमिटेड) का निर्धारण कर दिया था। लेकिन इसके द्वारा भी अभी तक किसी प्रकार का कोई कार्य नहीं किया गया है। इसलिये आपसे आग्रह हैं कि निर्माण एजेंसी को आदेशित कर श्रीगंगानगर में मेडिकल काॅलेज का निर्माण कार्य शीघ्र करवाया जावें, जिससे मेडिकल की कक्षाएं जल्द से जल्द प्रारंभ हो सके। श्रीगंगानगर विधायक श्री राजकुमार गौड़ ने कहा था कि कोरोना की लड़ाई में श्रीगंगानगर में मेडिकल काॅलेज का जल्दी निर्माण होगा तो कोरोना महामारी से बचाव में हम श्रीगंगानगर वासियों को सहायता मिलेगी। जिसके लिये हम सब आपके आभारी रहेंगें। मुख्यमंत्री श्री गहलोत ने विधायक श्री गौड़ को कहा कि कोरोना महामारी के कारण उक्त कार्य में देरी हो गई है  इसका निर्माण शीघ्र ही प्रारंभ करवाया जाएगा। 

No comments:

Post a comment

इस खबर को लेकर अपनी क्या प्रतिक्रिया हैं खुल कर लिखे ताकि पाठको को कुछ संदेश जाए । कृपया अपने शब्दों की गरिमा भी बनाये रखे ।

कमेंट करे