Report Exclusive, Corona Update: Latest News, Photos, and Videos on India corona update, Hindi News, Latest News in Hindi, Breaking News, हिन्दी समाचार -India विधायक श्री राजकुमार गौड़ से मिले कृषि महाविद्यालय के नवनियुक्त डीन - Report Exclusive expr:class='data:blog.pageType'>

Report Exclusive - हर खबर में कुछ खास

Breaking

Thursday, 20 August 2020

विधायक श्री राजकुमार गौड़ से मिले कृषि महाविद्यालय के नवनियुक्त डीन


कृषि महाविद्यालय के डीन ने विधायक श्री गौड़ से की शिष्टाचार मुलाकात काॅलेज की व्यवस्थाओं के बारे में कराया एमएलए श्री गौड़ को अवगत

श्रीगंगानगरए 20 अगस्त। श्रीगंगानगर विधायक श्री राजकुमार गौड़ के प्रयासों से जिले को मिले कृषि महाविद्यालय को शुरू करने की तैयारियां पूरी हो गई हैं और अब इस कार्य को सुचारू रूप से शुरू करने के लिये कृषि महाविद्यालय में डीन की भी नियुक्ति कर दी गई है।

 जिसके तहत नवनियुक्त डीन डाॅ0 राजेश शर्मा ने विधायक श्री राजकुमार गौड़ से शिष्टाचार मुलाकात की ओर स्वामी केशवानंद राजस्थान कृषि विश्वविद्यालय द्वारा कृषि महाविद्यालय श्रीगंगानगर के सफल संचालन की आगामी कार्यक्रमों के बारे में अवगत कराया। विधायक श्री राजकुमार गौड़ ने कृषि अर्थशास्त्र के आचार्य डाॅ0 राजेश शर्मा को नियुक्ति पर शुभकामनायें दी ओर जल्दी ही शिक्षा सत्रा शुरू कर जिले की प्रतिभाओं को इसी सत्रा में कक्षायें प्रारभ करने के लिये निर्देशित किया।

इस शिष्टाचार मुलाकात में कृषि महाविद्यालय के नवनियुक्त डीन डाॅ0 राजेश शर्मा ने श्रीगंगानगर विधायक श्री राजकुमार गौड़ को बताया कि काॅलेज में पहले साल प्रवेश के लिये 60 सीटें सीमित की गई हैं। उन्होंने बताया कि राज्य सरकार के पास प्रवेश को लेकर यह आदेश विचाराधीन है कि इसका प्री टेस्ट लिया जाये या मैरिट बेस पर सैलेक्शन किया जाये। वहीं नवनियुक्त डीन डाॅ राजेश शर्मा ने श्रीगंगानगर विधायक श्री राजकुमार गौड़ को अवगत कराया कि इसी सत्र में कक्षायें प्रारभ हो जायेंगी और जो जरूरी व्यवस्थायें हैं, उन्हें पूरा किया जा रहा है। इस शिष्टाचार मुलाकात में विधायक श्री राजकुमार गौड़ ने कहा कि मेरा एक-एक पल ओर पूरा जीवन श्रीगंगानगर के लिये समर्पित हैं ओर मेरा एकमात्र लक्ष्य श्रीगंगानगर में विकास कराना है चाहे वह गांवों से लेकर शहर तक में अधूरे पड़े विकास कार्यो को गति देना हो या कृषि महाविद्यालय की स्वीकृति हो या चाहे मेड़िकिल काॅलेज का निर्माण हो, इसके लिये मैं पूरी तरह से कार्य में लगा हुआ हूं। 

गौरतलब है कि गत दिनों पूर्व श्रीगंगानगर विधायक श्री राजकुमार गौड़ ने कृषि महाविद्यालय को लेकर सरकार द्वारा जारी किये गये नोटिफिकेशन के बाद कृषि अनुसंधान केन्द्र का अवलोकन भी किया था। इस दौरान कृषि अनुसंधान केन्द्र के अवलोकन के मौके पर श्रीगंगानगर विधायक श्री राजकुमार गौड़ ने उस भवन का भी जायजा लिया, जिसमें सरकारी कृषि महाविद्यालय संचालित होगा। 

विधायक श्री गौड़ के अवलोकन कार्यक्रम के दौरान केन्द्र के क्षेत्रीय निदेशक डाॅ0 उम्मेदसिंह शेखावत ने उनको उपलब्ध सुविधाओं, प्रयोगशालाओं, कक्षा कक्षों आदि के बार में भी जानकारी दी थी। अवलोकन के दौरान कृषि विभाग के पूर्व सहायक निदेशक श्री मदन जोशी ने महाविद्यालय की मंजूरी को ऐतिहासिक क्षण बताया। 


No comments:

Post a comment

इस खबर को लेकर अपनी क्या प्रतिक्रिया हैं खुल कर लिखे ताकि पाठको को कुछ संदेश जाए । कृपया अपने शब्दों की गरिमा भी बनाये रखे ।

कमेंट करे