Report Exclusive, Corona Update: Latest News, Photos, and Videos on India corona update, Hindi News, Latest News in Hindi, Breaking News, हिन्दी समाचार -India संभागीय आयुक्त मेहरा ने लाॅकडाउन की व्यवस्थाओं का लिया जायजा - Report Exclusive expr:class='data:blog.pageType'>

Report Exclusive - हर खबर में कुछ खास

Breaking

Sunday, 30 August 2020

संभागीय आयुक्त मेहरा ने लाॅकडाउन की व्यवस्थाओं का लिया जायजा


सफल लाॅकडाउन पर जिला प्रशासन की सराहना 

श्रीगंगानगर, 30 अगस्त। संभागीय आयुक्त बीेकानेर श्री भंवर लाल मेहरा रविवार को श्रीगंगानगर दौरे के दौरान राजियासर, सूरतगढ, कैचिंया व गंगानगर शहर की लाॅकडाउन व्यवस्थाओं को देखा तथा जिले में प्रभावी लाॅकडाउन पाये जाने पर जिला प्रशासन की मुक्तकंठ से सराहना की। 
संभागीय आयुक्त श्री मेहरा सर्किट हाऊस पहुंचने के पश्चात जिला कलक्टर श्री महावीर प्रसाद वर्मा, पुलिस अधीक्षक श्री राजन दुष्यन्त, एडीएम सतर्कता श्री अरविन्द जाखड सहित अन्य अधिकारियों से चर्चा की। उन्होने जिले की कानून व्यवस्था व कोविड-19 की स्थिति की समीक्षा की। कोविड-19 की वर्तमान स्थिति पर विस्तृत चर्चा की। 
संभागीय आयुक्त श्री मेहरा ने जिला प्रशासन द्वारा व्यापारियों से चर्चा के बाद दो दिन का लगाये गये लाॅकडाउन को पूरी तरह सफल बताया। उन्होने कहा कि लाॅकडाउन के दौरान नियमों की पालना तथा आवश्यक वस्तुएं आमजन को सुलभ होना यह दर्शाता है कि जिला प्रशासन सतर्क व संवेदनशील है। श्री मेहरा ने कहा कि इस प्रकार का लाॅकडाउन कोविड-19 के संक्रमण को फैलने व रोकने में मददगार साबित होगा। 
लाॅकडाउन के धीरे-धीरे सकारात्मक परिणाम आएंगे: जिला कलक्टर
जिला कलक्टर श्री महावीर प्रसाद वर्मा ने बताया कि जिले में कोविड-19 के लगतार बढ रहे ग्राफ को देखते हुए लाॅकडाउन से पूर्व शहर के व्यापारिक संगठनों से चर्चा कर दो दिन का लाॅकडाउन का निर्णय लिया था, जो पूरी तरह से प्रभावी रहा तथा आमजन को आवश्यक वस्तुओं की उपलब्धता में कोई कमी नही आई। उन्होने कहा कि लाॅकडाउन कोविड-19 की चैन को तौडने में सहायक होता है। उन्होने कहा कि लाॅकडाउन से कोरोना संक्रमण के फैलाव को रोकने  के धीरे-धीरे सकारात्मक परिणाम आएंगे। उन्होने कहा कि शनिवार को 15 कोरोना संक्रमित तथा रविवार को 8 कोरोना संक्रमित सामने आए है। यह उम्मीद करते है कि आने वाले दिनों में धीरे-धीरे अच्छे सकारात्मक परिणाम देखने को मिलेंगे। जिला कलक्टर ने बताया कि केाविड-19 संक्रमण से बचाव के लिए सामाजिक दूरी तथा मास्क के उपयोग को लेकर एक पन्द्रह दिवसीय अभियान चालाया गया, जिसमें अवेहलना करने वाले 6500 नागरिकों के चालान काटकर 11 लाख रूपये का जुर्माना वसूल किया गया। 

No comments:

Post a comment

इस खबर को लेकर अपनी क्या प्रतिक्रिया हैं खुल कर लिखे ताकि पाठको को कुछ संदेश जाए । कृपया अपने शब्दों की गरिमा भी बनाये रखे ।

कमेंट करे