Advertisement

Advertisement

श्रीगंगानगर में चुनाव शांतिपूर्ण एवं निष्पक्ष कराए जाने की तैयारी पूर्णः जिला कलक्टर

 


पंचायतीराज संस्थाओं के आम चुनाव सितंबर -अक्टूबर 2020

श्रीगंगानगर में चुनाव शांतिपूर्ण एवं निष्पक्ष कराए जाने की तैयारी पूर्णः जिला कलक्टर
पुलिस अधीक्षक ने भी दी व्यवस्थाओं की जानकारी
श्रीगंगानगर, 16 सितंबर। पंचायतीराज संस्थाओं के आम चुनाव सितंबर-अक्टूबर 2020 के तहत पंच सरपंचों के आम चुनाव की तैयारी, कानून एवं व्यवस्था की समीक्षा के संबंध में मुख्य निर्वाचन अधिकारी एवं सचिव श्याम सिंह राजपुरोहित ने बुधवार को सभी जिला कलेक्टर्स व पुलिस अधीक्षकों के साथ वीसी ली।
इस वीसी में मतदान दलों के गठन, प्रशिक्षण एवं मतगणना व्यवस्था, ईवीएम तैयार करने के लिए स्थानों का चयन, क्रिटिकल तथा वलनरेबल मतदान केन्द्रों के संबंध में, कोविड- 19 से बचाव के संबंध में मतदान केन्द्र, मतगणना, मतदान सामग्री संग्रहण स्थल पर ले जाने वाली समस्याओं के संबंध में व अन्य आवश्यक बिंदुओं पर जिला कलक्टर्स, पुलिस आयुक्त व अधीक्षकों से बात की गई।
श्रीगंगानगर जिले के जिला कलेक्टर श्री महावीर प्रसाद वर्मा ने बताया कि जिले में पोलिंग पार्टियों का प्रशिक्षण व अन्य तैयारियां कर ली गई हैं। जिले में सभी जगह चुनाव शांतिपूर्ण तरीके से करवाए जाएंगे।
श्रीगंगानगर जिले के पुलिस अधीक्षक श्री राजन दुष्यंत ने जिले में चुनाव संबंधी तैयारी की जानकारी दी। उन्होंने कहा कि संवेदनशील क्षेत्रों की पहचान कर जिले में निष्पक्ष व शांतिपूर्ण ढंग से चुनाव कराने की तैयारी कर ली गई है और कोविड-19 को देखते हुए रिजर्व पार्टीज, मास्क व सैनिटाइजर का पूरा बंदोबस्त रहेगा।
मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने कहा कि सभी जिला कलेक्टर्स चुनाव के समय कोविड-19 के दौरान भारत सरकार व राज्य सरकार द्वारा दिए गए दिशा-निर्देशों की पालना कराएंगे। उन्होंने कहा कि मतगणना के समय पुलिस की व्यवस्था रहेगी एवं पुलिस अधीक्षक स्वयं माॅनिटरिंग करेंगे व विशेष सावधानी बरतेंगे। उन्होंने कहा कि मास्क व दास्ताने, सैनिटाइजर आदि की खरीद समय व मितव्ययिता से करें।
उन्होंने कहा कि मीडिया के माध्यम से जनचेतना लाई जाए कि मतदान समय सीमा के भीतर ही हो।
मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने निर्देश दिए कि किसी भी एक सेंटर पर माॅक ड्रिल कर के सभी व्यवस्थाओं का जायजा अवश्य लें।
श्रीगंगानगर जिले से अतिरिक्त जिला कलक्टर प्रशासन डाॅ. गुंजन सोनी, अतिरिक्त जिला कलक्टर श्री अरविन्द जाखड़ भी उपस्थित रहे

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Advertisement

Advertisement