Advertisement

Advertisement

ग्राम पंचायत मटीलीराठान मे नशा मुक्ति शिविर आयोजित

 


नशा मुक्त भारत अभियान

श्रीगंगानगर, 11 सितम्बर। जिला कलक्टर श्री महावीर प्रसाद वर्मा के निर्देशानुसार नशा मुक्त भारत अभियान के तहत जिले में नशा मुक्त शिविर आयोजित किये जा रहे है। जिला पुलिस अधीक्षक श्री राजन दुष्यंत ने बताया कि शुक्रवार को पुलिस थाना मटीलीराठान के माध्यम से धर्मशाला  मटीलराठान मे नशा मुक्त भारत अभियान के अन्र्तगत नशा मुक्ति जनजागृति कार्याशाला का आयोजन किया गया। 
      कार्यक्रम  मे मुख्य वक्ता विशेषज्ञ डा रवि कान्त गोयल ने कहा कि नशीले पदार्थ व्यक्ति को शारीरिक व मानसिक रुप से गुलाम बनाते है। साथ ही व्यक्ति को आर्थिक तौर पर भी   बर्बाद  कर देते है। यदि परिवार में एक भी सदस्य नशा करता है, तो उसका दंड उसके परिवार सहित सैकडों व्यक्तियों को प्रत्यक्ष या अप्रत्यक्ष  रुप से भोगना  पडता है। यह विचार मटीलराठान पुलिस द्वारा स्वास्थ्य एवं शिक्षा विभाग के सहयोग से शिव मंदिर धर्मशाला                   में आयोजित नशा मुक्ति जनजागृति कार्यशाला एवं परामर्श शिविर के मौके पर उपस्थित होने से बचने हेतु प्रेरित  करते हुए कहे तथा हम नशा नहीं करेंगें और नशा छुडवायेंगे की सामूहिक शपथ भी दिलवाई । 
कार्यक्रम  मे  साहायक निदेशक सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग के विक्रम सिंह ने अपने संबोधन मे कहा कि पुलिस द्वारा स्वास्थ्य एवं शिक्षा विभाग के सहयोग से चलाए जा रहे नशा मुक्ति मुहिम मे प्रत्येक व्यक्ति को जुटाना होगा तभी बढते हुए अपराधों दुर्घटनाओ व बलात्कार जैसे संगीन कृतियो को बढने से रोका जा सकता है ।  
कार्यक्रम में श्री राकेश स्वामी एसएचओ थाना मीटीलीराठान ने कहा कि आज आमजन के सहयोग के बिना नशाखोरी की समस्या हल नहीं हो सकती और उन्होने कार्यशाला में पधारे समस्त ग्रामजनो को नशे से होने वाले नुकसान से अवगत करवाया साथ ही बताया कि नशा आज विश्व स्तर पर एक महामारी का रुप ले चुका है  इसे रोकने के लिए पुलिस एव स्वास्थ्य विभाग गांव-गांव में ऐसी कार्यशालाए लगाकर एक पुनीत कार्य कर रही है जिसमें हम सभी को मिलकर सहयोग करना चाहीए। इस कार्यक्रम मे समाजसेवी श्री विजय किरोडीवाल का भी सहयोग रहा । 
         कार्यशाला के अन्त में नशा मुक्ति विशेषज्ञ डाॅ. रविकांत गोयल ने शिविर मे आये पीडित लोगो कि जाॅच कर उचित परामर्श प्रदान किया

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Advertisement

Advertisement