Report Exclusive, Corona Update: Latest News, Photos, and Videos on India corona update, Hindi News, Latest News in Hindi, Breaking News, हिन्दी समाचार -India कोरोना बचाव को लेकर जन जागरण अभियान 30 नवम्बर तक चलेगा - Report Exclusive expr:class='data:blog.pageType'>

Report Exclusive - हर खबर में कुछ खास

Breaking

Thursday, 29 October 2020

कोरोना बचाव को लेकर जन जागरण अभियान 30 नवम्बर तक चलेगा


राज्य सरकार ने अभियान की अवधि एक माह ओर बढ़ाई
श्रीगंगानगर,। जिला कलक्टर श्री महावीर प्रसाद वर्मा ने बताया कि कोविड-19 को लेकर राज्य सरकार द्वारा गत माह से चलाया जा रहा जन जागरण अभियान को आगामी 1 नवम्बर से 30 नवम्बर तक की अवधि के लिये बढ़ा दिया गया है। जनआंदोलन की सम्पूर्ण जिले में एकरूपता बनाये रखने के लिये 30 दिवस का कार्यक्रम निर्धारित किया गया है। जिले के समस्त अधिकारी निर्धारित कार्यक्रम के अनुरूप गतिविधियां आयोजित करना सुनिश्चित करेंगे।
जिला कलक्टर श्री वर्मा ने बताया कि 1 नवम्बर को श्रीगंगानगर में विभिन्न स्थानों पर मास्क वितरण, 2 नवम्बर को कार्यालयाध्यक्ष अपने-अपने कार्यालय में प्रातः 11 बजे कोविड-19 की प्रतिज्ञा दिलवाऐंगे। 3 नवम्बर को स्काउट गाईड द्वारा रैली व मास्क वितरण, 4 नवम्बर को आॅटो टीपर, कचरा संग्रहण वाहनों के साथ जागरूकता रैली, मास्क वितरण व स्टीकर चिपकाना, 5 नवम्बर को स्काउट गाईड द्वारा रंगोली व मास्क वितरण, 6 नवम्बर को जिले के समस्त नगर निकायों के वार्ड प्रभारियों द्वारा घर-घर जाकर मास्क वितरण, 7 नवम्बर को जिले के सभी आंगनबाडी केन्द्रों पर बच्चों को जागरूक करना व मास्क वितरण, 8 नवम्बर को जिले में सार्वजनिक लोक परिवहन के साधनों पर स्टीकर लगवाना व मास्क वितरण का कार्यक्रम निर्धारित किया गया है। 
इसी प्रकार 9 नवम्बर को सफाई निरीक्षकों द्वारा अपने-अपने वार्डों में जागरूकता रैली, 10 नवम्बर को जिला खेल विभाग द्वारा खिलाड़ियों की रैली, 11 नवम्बर को नगर निकायों द्वारा दौड़ का आयोजन, 12 नवम्बर को सभी राजकीय, निजी कार्यालयों में मास्क वितरण व स्टीकर चस्पा, 13 नवम्बर को नेहरू युवा केन्द्र द्वारा रैली का आयोजन, 14 नवम्बर को मुख्य जिला शिक्षा अधिकारी द्वारा पोस्टर प्रतियोगिता, 15 नवम्बर को चिकित्सकों द्वारा केण्डल मार्च, 16 नवम्बर को महिला बाल विकास विभाग द्वारा आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं की रैली आयोजित की जायेगी। 
जिला कलक्टर ने बताया कि 17 नवम्बर को केन्द्रीय कारागृह, उपकारागृह में जागरूकता कार्यक्रम, 18 नवम्बर को मुख्य जिला शिक्षा अधिकारी द्वारा साईकिल रैली, 19 नवम्बर को जिले के सभी शहरों के मुख्य चैराहों पर मास्क वितरण व जागरूकता कार्यक्रम, 20 नवम्बर को जिले की सभी धानमण्डियों में मास्क वितरण, 21 नवम्बर को परिवहन विभाग के सहयोग से आॅटो रिक्शा पर स्टीकर चिपकाना, 22 नवम्बर को जिले के सभी विधालयों, महाविधालयों द्वारा आॅनलाईन बाल पैंटिंग, मास्क वितरण कार्यक्रम, 23 नवम्बर को जिले के सभी बैंकों में बिना मास्क आये व्यक्तियों को मास्क वितरण, 24 नवम्बर को नर्सिंग छात्रों की रैली, 25 नवम्बर को सब्जी मण्डियों में मास्क वितरण, 26 नवम्बर को इंदिरा रसोई में मास्क वितरण, 27 नवम्बर को मुख्य जिला शिक्षा अधिकारी द्वारा नुक्कड़ नाटक का आयोजन, 28 नवम्बर को राजकीय अम्बेडकर काॅलेज के समन्वयक द्वारा एनएसएस छात्रों की रैली का आयोजन, 29 नवम्बर को जिले के सभी पार्कों में बिना मास्क वाले नागरिकों को मास्क वितरण तथा 30 नवम्बर को मुख्य जिला शिक्षा अधिकारी द्वारा स्कूल के विधार्थियों की रैली का आयोजन किया जायेगा। 

No comments:

Post a comment

इस खबर को लेकर अपनी क्या प्रतिक्रिया हैं खुल कर लिखे ताकि पाठको को कुछ संदेश जाए । कृपया अपने शब्दों की गरिमा भी बनाये रखे ।

कमेंट करे