Report Exclusive, Corona Update: Latest News, Photos, and Videos on India corona update, Hindi News, Latest News in Hindi, Breaking News, हिन्दी समाचार -India जिले में नो मास्क नो एंट्री कैम्पेन अक्टूबर माह में चलाया जाएगा: जिला कलक्टर - Report Exclusive expr:class='data:blog.pageType'>

Report Exclusive - हर खबर में कुछ खास

Breaking

Thursday, 1 October 2020

जिले में नो मास्क नो एंट्री कैम्पेन अक्टूबर माह में चलाया जाएगा: जिला कलक्टर

 


नो मास्क नो एक्जिट‘‘ बिना मास्क के घर से निकलना ही नहीं 


श्रीगंगानगर,। जिला कलक्टर श्री महावीर प्रसाद वर्मा ने कहा कि नो मास्क नो एंट्री से भी आगे की सोच रखते हुए नो मास्क नो एक्जिट की पालना सुनिश्चित की जाए। उन्होंने कहा कि लोगों के भीतर इस सोच को डालना होगा कि बिना मास्क पहने घर से बाहर ही नहीं निकलें।
 जिला कलक्टर ने बताया कि जिले में सितंबर माह से ही यह कार्यक्रम चलाया जा रहा है। वर्तमान में 2 अक्टूबर से 31 अक्टूबर तक जिले में योजना बनाकर यह अभियान चलाया जाएगा। जिला कलक्टर ने सेंट्रल जेल में बंद महिला कैदियों, स्काउट गाइड्स, नेहरू युवा केंद्र व अन्य सामाजिक संगठनों को भी मास्क बनाने में सहयोग करने के लिए प्रेरित किया।
 जिला परिषद सीईओ टीना डाबी ने नरेगा श्रमिकों के सहयोग से मास्क बनवाकर वितरित करने का सुझाव दिया।
 जिला पुलिस अधीक्षक श्री राजन दुष्यंत ने कहा कि प्रथम दिवस से ही पुलिस कोरोना जागरूकता के संबंध में कार्य कर रही है। उन्होने कहा कि अब समय है कि जबरदस्ती नहीं बल्कि स्वेच्छा से जीवन बचाने के लिए मास्क पहने जाएं। उन्होंने कहा कि वाॅलंटियर कस्बों, ग्राम पंचायत व नगरपालिका स्तर पर भी लोगों को जागरूक करें, कि मास्क अवश्य पहनें। उन्होंने सुझाव दिया कि इसके लिए नुक्कड़ नाटक व अन्य गतिविधियों द्वारा भी जनता को जागरूक किया जाए। उन्होंने कहा कि फिर भी मास्क नहीं पहनने पर पुलिस चालान काटेगी। 
 अतिरिक्त जिला कलक्टर (प्रशासन) डाॅ0 गुंजन सोनी ने कहा कि पेट्रोल पंप्स पर बिना मास्क व सेनिटाइजर के कोई कार्य नहीं किया जाए। उन्होने बताया कि रोटरी क्लब व लायन्स क्लब ने पेट्रोल पंप व बस स्टैंड पर मास्क वितरण की जिम्मेदारी ली है। अतिरिक्त जिला कलक्टर डाॅ0 गुंजन सोनी ने कहा कि एनसीसी कैडेट्स व स्काउट गाइड्स भी कार्यक्रम चलाकर घर घर जाकर समझाइश करें व मास्क वितरित करें।
कृषि मंडी व कपड़ा मार्केट एसोसिएशन ने पृथक-पृथक 11-11 हजार मास्क बनवाकर वितरित करने की बात कही। उन्होंने कहा कि जिले में कभी मास्क के लिए कपड़े की कमी नहीं आने दी जाएगी। इसी प्रकार दुर्गा मंदिर एसोसिएशन ने भी 11000 मास्क बनवाकर देने की बात कही।
 महात्मा गांधी जीवन दर्शन समिति के अध्यक्ष श्री प्रवीण गौड़ ने बताया कि उनके द्वारा सभी उपखंड क्षेत्रों में बस स्टैण्ड पर मास्क वितरित किए जाएंगे। सभी विभागों के अधिकारियों ने भी अपने अपने स्तर पर इस अभियान को सफल बनाने में हर तरह का सहयोग करने का निर्णय लिया। 
 बैठक में संबंधित विभागों के अधिकारियों, व्यापार मंडल, मेडिकल एसोसिएशन, कपड़ा मार्केट व्यवसायियों सहित अन्य विभागों के अधिकारियो ंने भाग लिया। 

No comments:

Post a comment

इस खबर को लेकर अपनी क्या प्रतिक्रिया हैं खुल कर लिखे ताकि पाठको को कुछ संदेश जाए । कृपया अपने शब्दों की गरिमा भी बनाये रखे ।

कमेंट करे