Advertisement

Advertisement

दिव्यांग सहायक उपकरण वितरण शिविर का समापन

श्रीगंगानगर, । जिला प्रशासन, सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग एवं जिला विकलांग संघ के संयुक्त तत्वाधान में चार दिवसीय विकलांग सहायक उपकरण वितरण शिविर का रायसिंहनगर में आयोजन हुआ। शिविर में समाज कल्याण विभाग के सहायक निदेशक श्री विक्रम सिंह एवं जिला संघ के अध्यक्ष हरभजन सिंह मेहरा के उद्बोधन के साथ समापन हुआ।

इस शिविर में 69 दिव्यांग को कृत्रिम पैर (जयपुर फुट ) और 94 को केलिपर मौके पर ही उपलब्ध वर्कशाॅप में तैयार कर लगाए गए, साथ ही 131 ट्राई साइकिल, 85 बहु दिव्यांग को व्हील चेयर, श्रवण बाधितों को 210 श्रवण यंत्र, 66 वैशाखी, 50 सहायक छड़ी, 4 वाॅकर वितरित किए गए।
इसी अवसर पर सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग की तरफ से भी 10 व्हील चेयर और 4 ट्राई साइकिल का वितरण सामाजिक सुरक्षा अधिकारी श्रीमती पूनम, छात्रावास अधीक्षक अरविन्द बिश्नोई, तरुण कुमार, सर्वजीत कोर आदि के द्वारा किया गया साथ ही विकलांग माता/पिता के बच्चों के पालनहार योजना के आवेदन कर्मजीत कोर और राकेश द्वारा, एक ही परिवार में दो दिव्यांग वाले परिवारों को आस्था कार्ड का वितरण किया गया। शिविर स्थल पर रोडवेज बस पास हेतु 101 आवेदकों से प्रकिया पूर्ण करवाई गई।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Advertisement

Advertisement