Advertisement

Advertisement

मुख्यमंत्री गहलोत ने ई. पेंशन व ई. लेखा प्रणाली का वीसी से किया उद्घाटन

 


लाखों पेंशनर्स को मिलेगा लाभ
श्रीगंगानगर,। मुख्यमंत्री श्री अशोक गहलोत ने मंगलवार को वित्त विभाग की ई. पेंशन व ई. लेखा प्रणाली का उद्घाटन वी सी के माध्यम से किया। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार द्वारा उठाये गए इस महत्वपूर्ण कदम से रिटायर्ड कर्मचारी व अधिकारियों को पेंशन लेने के लिए अब परेशानी नहीं होगी। आॅनलाइन सिस्टम विकसित करने से सालाना लगभग 80 करोड़ की बचत भी होगी व पारदर्शिता से कार्य करने में आसानी होगी।
 मुख्यमंत्री श्री अशोक गहलोत ने कहा कि इस प्रणाली के विकसित होने से सभी का समय बचेगा व इस नवाचार से राष्ट्र की छवि विकसित देशों के समान होगी। उन्होंने कहा कि स्वर्गीय प्रधानमंत्राी श्री राजीव गांधी ने आईटी क्रांति लाई, जिससे भारत में कम्प्यूटर युग की शुरुआत हुई। आज राज्य सरकार के द्वारा विकसित इन सिस्टम्स से लाखों पेंशनर्स को बेहद खुशी होगी व उनको ऐसी सुविधा मिलेगी जिससे वे घर बैठकर भी बिना देरी पेपरलेस प्रक्रिया का लाभ उठा सकेंगे।
 उन्होंने कहा कि आने वाले समय में ऑनलाइन कार्य करने से सिस्टम से बेहद बड़े बदलाव आएंगे। श्री गहलोत ने कहा कि कोरोना काल में कोई कार्य रुके नहीं व सभी कार्य समय पर हों इस मकसद से इन सिस्टम्स को विकसित किया गया है।
 इस वीसी में मुख्य सचिव श्री राजीव स्वरूप, एसीएस फाईनेंस श्री निरंजन आर्य, डिस्ट्रिक्ट ट्रेजरी आॅफिसर्स, पेंशन डिपार्टमेंट आॅफिसर्स सहित उच्च स्तरीय अधिकारी उपस्थित रहे। श्रीगंगानगर जिले से भी वित्त विभाग से जिला कोषाधिकारी श्री नरेश कुमार अग्रवाल व पेंशन डिपार्टमेंट के अधिकारी उपस्थित रहे। 

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Advertisement

Advertisement