Advertisement

Advertisement

मतदाता सूचियों का विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण कार्यक्रम 29 नवम्बर व 6 दिसम्बर को बूथ लेवल पर विशेष शिविर

श्रीगंगानगर, । भारत निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार अर्हता 1 जनवरी 2021 के संदर्भ में मतदाता सूचियों का विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण कार्यक्रम अभियान की विशेष तिथियां निर्धारित की गई है। 

जिला कलक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी श्री महावीर प्रसाद वर्मा ने बताया कि आयोग के निर्देशानुसार 29 नवम्बर व 6 दिसम्बर 2020 को जिले के सभी विधानसभा क्षेत्र के सभी मतदान केन्द्रों पर विशेष शिविर आयोजित किये जायेंगे। इस विशेष शिविर के दौरान बीएलओ एवं मान्यता प्राप्त राष्ट्रीय राजनैतिक दलों द्वारा बीएलए समन्वय रखते हुए प्रातः 9 बजे से सायं 6 बजे तक मतदान केन्द्रों पर उपस्थित रहकर मतदाता सूचियों में नाम जोड़ने, हटाने एवं संशोधन करने के आवेदन पत्रा प्राप्त करेंगे। 
श्री वर्मा ने आयोजित दोनों विशेष शिविरों के संबंध में जिले के निर्वाचक रजिस्ट्रीकरण अधिकारियों को सभी प्रकार की तैयारियां पूर्ण करने के निर्देश दिये है तथा यह सुनिश्चित करना होगा कि प्रत्येक मतदान केन्द्र के लिये बीएलओ एवं उसके कार्य के पर्यवेक्षण करने हेतु सुपरवाईजर नियुक्त किये हुए है। सभी बीएलओ के पास समुचित संख्या में विभिन्न आवेदन पत्र उपलब्ध है। बीएलओ को निर्देश दिये जाये कि अभियान की तिथियों एवं अन्य दिनों में मतदाता सूची से संबंधित कार्य के लिये सम्पर्क करने वाले व्यक्तियों को आयोग के एनवीएसपी पोर्टल अथवा मोबाईल ऐप के माध्यम से आवेदन करने हेतु प्रेरित करे तथा आवेदन की प्रक्रिया की जानकारी दे। दोनों दिवस विशेष अभियान के दिन विधानसभा के निर्वाचक रजिस्ट्रीकरण अधिकारी एवं सहायक निर्वाचक रजिस्ट्रीकरण अधिकारी फिल्ड में भ्रमण कर आयोग के मानदण्डों के अनुसार मतदान केन्द्रों का निरीक्षण करेंगे। 

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Advertisement

Advertisement