Report Exclusive, Corona Update: Latest News, Photos, and Videos on India corona update, Hindi News, Latest News in Hindi, Breaking News, हिन्दी समाचार -India जीएम आनंद प्रकाश ने वीडियो काॅन्फ्रेंस के माध्यम से सभी डीआरएम से की चर्चा - Report Exclusive expr:class='data:blog.pageType'>

Report Exclusive - हर खबर में कुछ खास

Breaking

Tuesday, 3 November 2020

जीएम आनंद प्रकाश ने वीडियो काॅन्फ्रेंस के माध्यम से सभी डीआरएम से की चर्चा

 त्यौहार के समय रेलयात्रियों को सुविधा प्रदान करने पर की चर्चा

जीएम आनंद प्रकाश ने वीडियो काॅन्फ्रेंस के माध्यम से सभी डीआरएम से की चर्चा
श्रीगंगानगर, । उत्तर पश्चिम रेलवे के महाप्रबंधक श्री आनन्द प्रकाश ने उत्तर पश्चिम रेलवे पर विभागों के विभागाध्यक्षों तथा चारों मण्डलों के मण्डल रेल प्रबंधको के साथ समीक्षा बैठक की। बैठक में मण्डल रेल प्रबंधक वीडियों काॅन्फ्रेस के माध्यम से जुडे हुये थेे। समीक्षा बैठक में उन्होने कहा कि उत्तर पश्चिम रेलवे ने आगामी त्यौहार के समय यात्रियों को सुरक्षित यात्रा प्रदान करने के लिये विशेष प्रयास करने चाहिए, ताकि यात्री कोरोना के समय में अपनी यात्रा बिना किसी परेशानी के कर सकें।
 उत्तर पश्चिम रेलवे के मुख्य जन सम्पर्क अधिकारी श्री सुनील बेनीवाल ने बताया कि समीक्षा बैठक में उत्तर पश्चिम रेलवे के महाप्रबंधक श्री आनन्द प्रकाश ने निर्देशित किया है कि अभी त्यौहारों का सीजन प्रारम्भ हो गया है और आमजन के लिये रेलवे द्वारा स्पेशल और त्यौहार स्पेशल रेलसेवाओं का संचालन किया जा रहा है। हमारा दायित्व बनता है कि यात्रियों को अधिकाधिक सुविधाएं प्रदान की जाये। इन ट्रेनों की समयपालनता पर विशेष ध्यान दिया जाना चाहिये, ताकि सभी संचालित ट्रेने समयानुसार गंतव्य तक पहुंचे। इसके साथ ही उन्होंने गुर्जर आन्दोलन के कारण मार्ग परिवर्तित ट्रेनों को भी समयानुसार संचालित करने पर विशेष जोर दिया। उत्तर पश्चिम रेलवे पर सभी ट्रेनों में स्वच्छता और सैनिटाइजेशन पर भी विशेष ध्यान दिया जा रहा है तथा यात्री भी सभी प्राॅटोकाॅल का पालन करें।
 श्री आनन्द प्रकाश ने बैठक में बताया कि जयपुर से दिल्ली कैंट के मध्य यात्रा करने वाले यात्रियों के लिये डबल डेकर एक्सप्रेस बहुत उपयोगी है, कोरोना संक्रमण को देखते हुये अभी रेलवे द्वारा सीमित संख्या में ट्रेनों का संचालन किया जा रहा है, ऐसी स्थिति में दिल्ली के लिये यात्रा करने वाले यात्रियों के लिये डबल डेकर एक्सप्रेस बहुत अच्छा विकल्प है, जिसमें यात्री मात्रा 4 घंटे 10 मिनट में दिल्ली पहुंच सकते है तथा इसमें सीट की उपलब्धता भी रहती है।  
 श्री आनन्द प्रकाश ने उत्तर पश्चिम रेलवे पर नये प्रकार के लाडिंग के बारे में भी बात की जिसमें उन्होंने बताया कि बिजनेस डवलपमेंट यूनिट के माध्यम से नये ग्राहकों को जोडने की बात की गई। इसके साथ ही माल लदान को लेकर रेलवे बोर्ड द्वारा जारी पाॅलिसी पर भी चर्चा की गई तथा इसको अधिकाधिक माल लदान ग्राहकों तक पहुंचाकर उनको किस प्रकार आकर्षित किया जा सकता है इस पर की विस्तार से बात की गई। उन्होंने उत्तर पश्चिम रेलवे पर आधारभूत ढ़ांचे को सुदृढ़ करने के लिये चल रहे दोहरीकरण व विद्युतीकरण के कार्यों की भी समीक्षा की। 

No comments:

Post a comment

इस खबर को लेकर अपनी क्या प्रतिक्रिया हैं खुल कर लिखे ताकि पाठको को कुछ संदेश जाए । कृपया अपने शब्दों की गरिमा भी बनाये रखे ।

कमेंट करे