Advertisement

Advertisement

प्रकोष्ठ प्रभारी समन्वय से करें काम, सभी व्यवस्थाएं समय रहते करें पूरी-मेहता


प्रकोष्ठ प्रभारियों की बैठक में दिए निर्देश



बीकानेर, । जिला निर्वाचन अधिकारी नमित मेहता ने कहा है कि चुनाव ड्यूटी से केवल उसी व्यक्ति को छूट मिलेगी जो स्वयं कोरोना पॉजिटिव हो अथवा किसी पॉजीटिव के फस्र्ट कांटेक्ट में आने के चलते क्वॉरेंटाइन किया गया हो। कोरोना पॉजिटिव व्यक्ति को सीएमएचओ द्वारा वेरीफाई करने के बाद ही चुनाव ड्यूटी से मुक्त किया जाएगा। कोरोना के नाम पर ड्यूटी पर नहीं आने वाले कार्मिकों को कारण बताओ नोटिस जारी किया जाए। पंचायती राज संस्थाओं के चुनाव के लिए गठित विभिन्न प्रकोष्ठों की गुरुवार को कलेक्ट्रेट सभागार में आयोजित बैठक में मेहता ने यह निर्देश दिए। जिला निर्वाचन अधिकारी ने कहा कि कोरोना पॉजिटिव आने के दिन से 20 दिन पूरे होने के बाद कार्मिक को आवश्यक रूप से ड्यूटी पर आना होगा।

मतदान दलों की रवानगी से पूर्व हो स्क्रीनिंग

जिला निर्वाचन अधिकारी ने सीएमएचओ को निर्देश दिए कि मतदान दलों की रवानगी वाले दिन रवानगी स्थल पर स्क्रीनिंग की पूरी व्यवस्था हो। आर ओ के पास कुछ अतिरिक्त पीपीई किट, मास्क, सैनिटाइजर आदि की व्यवस्था करवाना भी सुनिश्चित करें। जिला निर्वाचन अधिकारी ने कहा कि सामान्य व्यवस्था के तहत सभी उपखंड मुख्यालयों पर जो व्यवस्थाएं रखनी है उनके लिए संबंधित आर ओ को सूचित करें। संवेदनशील और अतिसंवेदनशील मतदान केंद्रों की सूचना पहले ही भिजवा दें जिससे वीडियोग्राफी की व्यवस्था की जा सके। चुनाव ड्यूटी पर नियुक्त कार्मिकों के लिए पोस्टल बैलट की व्यवस्था के निर्देश देते हुए कहा कि जिन भी कार्मिकों या व्यक्तियों को चुनाव में ड्यूटी के कारण पोस्टल बैलेट की आवश्यकता है वह समय पर संबंधित प्रकोष्ठ को सूचित करें ताकि आवश्यक पोस्टल बैलेट समय पर इश्यू करवाएं जा सके।

कंट्रोल रूम राउंड द क्लोक काम करें

 मेहता ने कहा कि कंट्रोल रूम में राउंड द क्लोक कर्मचारियों की ड्यूटी लगाई जाए और कोई भी समस्या हो तो इसकी सूचना सही समय पर भिजवा दें। सभी अधिकारी कंट्रोल रूम का नंबर 0151-2201490 अपने पास रखें और यदि कोई समस्या हो तो तुरंत सूचित करें।

जिला निर्वाचन अधिकारी ने कहा कि पंच/ सरपंच चुनाव के दौरान सभी प्रकोष्ठों ने बेहतरीन काम किया है। इस चुनाव में भी अपने अनुभव का लाभ उठाएं। जिला कलेक्टर ने स्पष्ट निर्देश दिए कि त्यौहारों के दौरान सभी अधिकारी फोन पर उपलब्ध कर रहेंगे और सभी आवश्यक प्रबंधन सुनिश्चित करवाएंगे। बैठक में उप जिला निर्वाचन अधिकारी ए एच गौरी, एडीएम सिटी सुनीता चौधरी, सचिव यूआईटी मेघराज सिंह मीना, अजीत सिंह राजावत, गोपाल राम बिरदा सहित समस्त प्रकोष्ठ प्रभारी उपस्थित रहे।


एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Advertisement

Advertisement