Report Exclusive, Corona Update: Latest News, Photos, and Videos on India corona update, Hindi News, Latest News in Hindi, Breaking News, हिन्दी समाचार -India सरकार की गाइडलाइन के मुताबिक ही होगी छठ पूजा : शगुनसिंह - Report Exclusive expr:class='data:blog.pageType'>

Report Exclusive - हर खबर में कुछ खास

Breaking

Thursday, 19 November 2020

सरकार की गाइडलाइन के मुताबिक ही होगी छठ पूजा : शगुनसिंह

 सरकार की गाइडलाइन के मुताबिक ही होगी छठ पूजा : शगुनसिंह

- अफवाहों से बचे ओर जिला प्रशासन के सहयोग से होगा कार्यक्रम
श्रीगंगानगर। छठ पर्व इस बार सरकार की गाइडलाइन के मुताबिक ही मनाया जायेगा, जिसके चलते छठ व्रतधारियों को पूणतया: सावधानी के साथ कार्यक्रम में सम्मिलित होना होगा। यह जानकारी मिथिला सेवा समिति के अध्यक्ष श्री शगुन सिंह महात्मा ने दी। उन्होंने बताया कि जिला प्रशासन के सहयोग से इस बार कोरोना गाइडलाइन के मुताबिक ही छठ पर्व पर छिपते हुए सूरज की पूजा-अर्चना की जायेगी। वहीं मिथिला सेवा समिति की ओर व्रत धारियों के लिये नहर में उतरने के लिये पेड़ी की व्यवस्था, कपड़ा बदलने के लिये अस्थाई रूप से चेजिंग रूम की व्यवस्था, लाईटिंग की व्यवस्था के साथ-साथ लोगों को दूर तक समझाने एवं महाआरती के लिये जिला प्रशासन के सहयोग से साऊड सिस्टम की व्यवस्था की गई है। उन्होंने बताया कि हमारी जिला प्रशासन के अधिकारियों से बातचीत हो गई हैं ओर जिला प्रशासन ने शुक्रवार सांय को पूजा-अर्चना के लिये नहर में पूरा पानी देने के आदेश संबंधित विभाग को दिये है, इसलिये कोई छठ व्रतधारी घबराये नहीं ओर न ही अफवाहों पर ध्यान दे, पूरी सावधानी के साथ जिला प्रशासन को सहयोग करते हुए छठ पूजा के लिये पहुंचे।
- मास्क लगाकर पहुंचे व्रतधारी
मिथिला सेवा समिति के अध्यक्ष श्री शगुन सिंह महात्मा ने कहा कि शुक्रवार सांय को छठ महापर्व मनाने के लिये व्रतधारी मास्क लगाकर जरूर पहुंचे। क्योंकि मास्क ही हमारी ओर हमारे समाज की सुरक्षा है, वहीं 2 गज की दूरी भी व्रतधारी बनाकर रखे। उन्होंने कहा कि जो सक्षम लोग हैं वे अपने घरों पर ही छठ पर्व मनाये। इसी के साथ-साथ पूजा अर्चना के लिये पूजा घाट पर आने वाले व्रतधारी नहर में किसी भी तरह का सामान न डालें। उन्होंने छठ पर्व के मौके पर पूजा घाट पर छोटे बच्चों को बुजुर्गोंं को न लेकर आये, क्योंकि ठंड का समय भी हैं ओर महामारी भी फैली हुई है। इसलिये इस बार भी बेहतरीन व्यवस्था के लिये मिथिला सेवा समिति के पदाधिकारी सदैव आगे रहेगें। 

No comments:

Post a Comment

इस खबर को लेकर अपनी क्या प्रतिक्रिया हैं खुल कर लिखे ताकि पाठको को कुछ संदेश जाए । कृपया अपने शब्दों की गरिमा भी बनाये रखे ।

कमेंट करे