Advertisement

Advertisement

श्रमिको को दी एच.आई.वी. एड्स से बचाव की जानकारी

श्रमिकों को किया मास्क एवं साबुन वितरण

श्रीगंगानगर। राजस्थान नगरीय आधारभूत विकास परियोजना की सामुदायिक जागरूकता एवं सहभागिता सलाहकार द्वारा परियोजना कार्य में कार्यरत श्रमिको को कार्यस्थल पर विश्व एड्स दिवस के बारे में जानकारी दी गई।
      कार्यक्रम में परियोजना के अधिशाषी अभियन्ता श्री राजेन्द्र यांेगी ने श्रमिको को बताया कि एड्स एक साथ भोजन करने, हाथ मिलाने, एक ही कमरे में रहने से नहीं फेलता, यह असुरक्षित यौन सम्बन्ध से फैलता है, इसके साथ ही श्री योगी ने कोरोना से बचाव हेतु श्रमिको को मास्क एवं साबुन वितरित किये।      
आरयूआईडीपी के सहायक अभियन्ता मनीष बिश्नोई ने श्रमिको को एड्स के बारे में जानकारी देते हुए इसके लक्षण एवं बचाव के बारे में बताया। कोरोना महामारी के दौरान रखी जाने वाली सावधानियों के बारे में जानकारी दी एवं  मास्क एवं साबुन वितरित की गई।
विश्व एड्स दिवस के मोके पर सामाजिक विकास विशेषज्ञ चिरंजी लाल चन्देल ने बताया कि एड्स एच.आइ.वी. नामक जीवाणू से होता है, जिसका लगभग 12 सप्ताह के बाद खून की जांच करवाने पर पता लगता है, यह बीमारी 6 से 10 वर्ष तक सामन्य सा रहता है परन्तु दुसरों को बीमारी फेलाने में सक्षम है।
क0 अभियन्ता श्रीमती सरोज पंवार ने श्रमिको को कोरोना से बचाव की जानकारी देते हुए कार्यरत महिला श्रमिको को एच.आई.वी. एड्स से बचाव के उपाय बताते हुए मास्क एवं साबुन वितरित किया गया। एड्स दिवस के अवसर पर आयोजित कार्यक्रम में पीएमडीएससी के ए.एस.ओ. नवल शर्मा, एस.ओ.टी. कुनाल एवं अजय सैन ने सहभागिता निभाई

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Advertisement

Advertisement