Report Exclusive, Corona Update: Latest News, Photos, and Videos on India corona update, Hindi News, Latest News in Hindi, Breaking News, हिन्दी समाचार -India Sameja kothi- गांव की गलियों में कीचड़, ग्रामीणों का चलना मुश्किल, हालत खराब - Report Exclusive expr:class='data:blog.pageType'>

Report Exclusive - हर खबर में कुछ खास

Breaking

Monday, 14 December 2020

Sameja kothi- गांव की गलियों में कीचड़, ग्रामीणों का चलना मुश्किल, हालत खराब

 

समेजा कोठी।(सतवीर सिह मेहरा)ग्राम पंचायत में जरा सी बरसात होने से हालात बिगड़ जाते हैं।जनप्रतिनिधि जनसमस्या को अनदेखा कर रहे हैं।समेजा गांव में घूसते ही स्वच्छता अभियान का मजाक सामने आ जाता हैं।हर गली महौलें में कीचड़ से भरी गलिया पंचायत में हो रहे विकास कार्यों की पोल खोल देती हैं।वर्तमान सरपंच को भी कार्य ग्रहण किये लगभग एक वर्ष होने को हैं लेकिन ग्राम में विद्यमान मुख्य समस्याओं को हल करने का विशेष प्रयास नही किया गया हैं।

गलिया कीचड़ से भरी पड़ी हैं राहगीर व बाहर से आये महमान गांव में आते ही गंदगी देख तौबा तौबा करते हैं लेकिन जिम्मेदार जनप्रतिनिधि बार बार कहे जाने के बाबजुद समस्या को अनदेखा कर रहे हैं।समेजा की खाद बीज सोसायटी रोड़ पर तो आये दिन मोटरसाईकल सवार कीचड़ में फिसलकर गिर जाते हैं।किसान परेशान हैं दुकानदार परेशान हैं करे तो क्या आखिर हालात कब सुधरेगे।
अबकि बार लोगों ने विकास की उम्मीद से गांव से बाहर सरपंच चुना ताकि समेजा की गलियं के हालात सुधरे लेकिन ये तो वक्त ही बता पायेगा की सरपंच बाकी दिनों में विकास के कार्यों पर मुहर लगा पायेगा या नही।
गांव के लोग जो गलियों में कीचड़ फैलाने का कार्य करते हैं वह अपना गांव गली समझ घर के आगे सफाई रखे तभी हालात में सुधार लाया जा सके।गलियों में गंदगी नही होगी तो बीमारीया भी दूर रहेगी घर में सुख शांति व धन का लाभ अपने आप होने लगता हैं।विकास कार्यों में अवल रहने वाली हमारी पंचायत आज सबसे पिछड़ रही हैं ऐसा हरगिज नही होना चाहिये आपसी सहयोग विचारों के मेल से समेजा में विकास कार्यों में प्रगति लाई जा सकती हैं।
हमारी आपसे अपील स्वच्छता की ओर बढ़िये प्ररशासन का सहयोग करे,पंचायत मीटिंग में प्रस्ताव दे।

No comments:

Post a Comment

इस खबर को लेकर अपनी क्या प्रतिक्रिया हैं खुल कर लिखे ताकि पाठको को कुछ संदेश जाए । कृपया अपने शब्दों की गरिमा भी बनाये रखे ।

कमेंट करे