Advertisement

Advertisement

कृषि महाविधालय का 18 दिसम्बर को वर्चुअल लोकार्पण करेंगे मुख्यमंत्राी

 

विधायक श्री गौड़ व जिला कलक्टर ने कृषि महाविधालय का किया दौरा

कृषि महाविधालय का 18 दिसम्बर को वर्चुअल लोकार्पण करेंगे मुख्यमंत्राी
श्रीगंगानगर,। गंगानगर विधायक श्री राजकुमार गौड़ व जिला कलक्टर श्री महावीर प्रसाद वर्मा ने मंगलवार को श्रीगंगानगर में नव स्वीकृत व संचालित कृषि महाविधालय का दौरा किया तथा महाविधालय के अध्ययनकक्ष एवं छात्रावास सहित अन्य व्यवस्थाओं को देखा।
विधायक श्री गौड़ ने बताया कि प्रदेश के संवेदनशील मुख्यमंत्राी श्री अशोक गहलोत ने 13 मार्च 2020 को बजट में घोषणा की थी कि श्रीगंगानगर मुख्यालय पर कृषि महाविधालय प्रारम्भ किया जायेगा। इस क्षेत्रा में भी कृषि महाविधालय की लम्बे समय से मांग की जा रही थी। सरकार ने लगभग आठ माह के अल्पकालीन समय में कृषि महाविधालय की स्वीकृति प्रदान कर वर्ष 2021 के लिये कृषि महाविधालय शुरू करने के साथ-साथ कृषि संकाय की कक्षाएं प्रारम्भ कर दी है।
श्री गौड़ ने कहा कि सरकार द्वारा इस क्षेत्र के लिये विकास की जो घोषणाएं की है, वे सभी पूरी होगी। मेडिकल काॅलेज का सपना भी जल्द ही मूर्त रूप लेगा तथा मेडिकल काॅलेज का लाभ यहां की जनता को मिलेगा। नहरों का सुदृढ़ीकरण का कार्य, पक्के खालों का निर्माण तथा सड़कों का विकास प्राथमिकता से करवाया जायेगा।
कृषि महाविधालय के उपनिदेशक श्री उम्मेद सिंह शेखावत ने बताया कि 18 दिसम्बर को कृषि महाविधालय का वर्चुअल लोकार्पण होगा। इस अवसर पर वीसी के माध्यम से विश्व विधालय के कुलपति प्रोफेसर आर.पी.सिंह भी उपस्थित रहेंगे। कृषि महाविधालय श्रीगंगानगर में शैक्षणिक सत्रा 2021 के लिये 60 छात्रों का प्रवेश हो चुका है तथा उन्हें आॅनलाईन शिक्षा दी जा रही है

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Advertisement

Advertisement