Report Exclusive, Corona Update: Latest News, Photos, and Videos on India corona update, Hindi News, Latest News in Hindi, Breaking News, हिन्दी समाचार -India मतदाता सूची विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण कार्यक्रम जिला निर्वाचन अधिकारी ने विशेष शिविर का किया निरीक्षण - Report Exclusive expr:class='data:blog.pageType'>

Report Exclusive - हर खबर में कुछ खास

Breaking

Sunday, 6 December 2020

मतदाता सूची विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण कार्यक्रम जिला निर्वाचन अधिकारी ने विशेष शिविर का किया निरीक्षण

बीकानेर। मतदाता सूची के विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण कार्यक्रम के तहत रविवार को जिला निर्वाचन अधिकारी एवं जिला कलक्टर नमित मेहता ने उपखण्ड कोलायत के गांव गजनेर और चाण्डासर के मतदान केन्द्रों का निरीक्षण किया और बीएलओ को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए।

मेहता ने गजनेर और चाण्डासर के विद्यालयों के दो-दो बूथ का अवलोकन कर, मतदाता सूची के संक्षिप्त पुनरीक्षण कार्य के दौरान प्राप्त विभिन्न प्रपत्रों, संधारित रजिस्टर आदि की समीक्षा की और पूछा कि क्या आपने गरूढ एप डाउन लोड कर रखा है ? उन्होंने बीएलओ के मोबाइल पर गरूढ एप को स्वयं देखा। इस दौरान एक बीएलओ ने  गरूढ एप डाउन लोड नहीं कर रखा था। इस पर उन्होंने निर्देश दिए कि एप्प के जरिये भविष्य में आॅनलाइन ही वर्क करे।  

जिला निर्वाचन अधिकारी मेहता न इन विशेष शिविरों में बीएलओ एवं मान्यता प्राप्त राजनीतिक दलों द्वारा नियुक्त बी एल ए के बारे में भी जानकारी ली। उन्होंने मतदाता सूची में नाम जोड़ने ,हटाने और संशोधन करने के प्राप्त आवेदनों का भी अवलोकन किया। निरीक्षण के दौरान उपखण्ड अधिकारी कोलायत प्रदीप कुमार, विकास अधिकारी दिनेश सिंह भाटी, अधीशाषी अभियन्ता यशपाल पूनिया व मनीष पूनिया मौदूज थे।

मनरेगा एवं प्रधानमंत्री आवास योजना के कार्यो का किया निरीक्षण- जिला कलक्टर ने ग्राम पंचायत चाण्डासर मुख्यालय पर मनरेगा के तहत नहर सुदाई के कार्य का और प्रधानमंत्री आवास योजना में बने आवासों का औचक निरीक्षण किया। नहर खुदाई कार्य पर उन्होंने महिला मेट से नियुक्त श्रमिकों की उपस्थिति को लेकर सवाल-जबाव किए। उन्होंने इस कार्य पर औसत मजदूरी के बारे में विकास अधिकारी कोलायत दिनेश सिंह भाटी से जानकारी ली और निर्देश दिए पंचायत सिमित क्षेत्र में अधिक से अधिक कार्य स्वीकृत कर, श्रमिक नियोजित किए जाए।  उन्होंने प्रधानमंत्री आवास योजना में लाभार्थियों से उनके आवास पर पहुंचकर,उनसे आवास की गुणवता तथा मिली किस्तों के बारे में जानकारी ली।

अधिकारियों ने विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण कार्यक्रम का किया निरीक्षण-  भारत निर्वाचन आयोग के निर्धारित कार्यक्रम अनुसार रविवार को जिले में स्थापित समस्त मतदाता केंद्रों पर विशेष शिविरों का आयोजन हुआ। जिला निर्वाचन अधिकारी नमित मेहता ने इस अभियान के निरीक्षण व पर्यवेक्षण के लिए बड़ी संख्या में नियुक्त कर, निरीक्षण की पुख्ता व्यवस्था की थी। इसी व्यवस्था के तहत जिले सातों विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र में रविवार को मतदान केन्द्रों पर शिविर का आयोजन हुआ। कनिष्क कटारिया आईएएस और नायब तहसीलदार शिव प्रसाद गौड़ ने लूणकरनसर विधानसभा के कालू के बूथ संख्या  66 से 95 का निरीक्षण कर, मतदाताओं के नाम जुड़वाने के निर्देश दिए व कार्य की प्रगति रिपोर्ट ली। कनिष्क कटारिया ने नापासर के बूथ संख्या 189 व 191 का भी निरीक्षण किया। निर्वाचक पंजीयन अधिकारी प्रदीप कुमार ने मड के बूथ संख्या 142 व 43 का, श्रीडूंगरगढ की निर्वाचक पंजीयन अधिकारी दिव्या चैधरी ने धीरदेसर चोटियान के बूथ संख्या 184 से 186 का, यूआईटी सचिव मेघराज मीना ने खाजूवाला विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र के विभिन्न बूथों का निरीक्षण किया।

इसी प्रकार से उपखण्ड अधिकारी मीनू वर्मा, तहसीलदार सुमन शर्मा बीकानेर पूर्व विधानसभा के बूथों का, उपखण्ड अधिकारी पूगल महेन्द्र सिंह ने गंगाजली, अतिरिक्त निदेशक माध्यमिक शिक्षा रचना भाटिया ने मुक्ता प्रसाद नगर के बूथ संख्या 10 का अवलोकन किया। उप पंजीयक कविता गोदारा ने बीकानेर पश्चिम के बूथों का निरीक्षण किया। उपखण्ड अधिकारी लूणकरनसर भागीरथ साख ने मकडासर के बूथ संख्या 120 व 121 का निरीक्षण किया।



No comments:

Post a Comment

इस खबर को लेकर अपनी क्या प्रतिक्रिया हैं खुल कर लिखे ताकि पाठको को कुछ संदेश जाए । कृपया अपने शब्दों की गरिमा भी बनाये रखे ।

कमेंट करे