Advertisement

Advertisement

राजस्व अधिकारी विभागो की योजनाओ की करे माॅनिटरिंग-मेहता


बीकानेर। राजस्व अधिकारी अपने कार्य क्षेत्र की हर गतिविधि की जानकारी रखे तथा जिला प्रशासन को भी फीडबैक दे। अपने विभागीय दायित्वों के साथ ही विभिन्न विभागों से समन्वय रखे तथा विभागों की योजनाओं की समय-समय पर मॉनीटरिंग कर क्रियान्वित करना सुनिश्चित करें।

जिला कलक्टर नमित मेहता ने बुधवार को वीडयो काॅन्फ्रेसिंग के जरिये जिले के राजस्व अधिकारियों से संवाद करते हुए मतदाता सूची के संक्षिप्त विशेष पुनरीक्षण कार्य, वन नेशन वन राशन कार्ड, कोविड-19 प्रबंधन सहित राज्य की फ्लेगशीप योजनाआंे समीक्षा की और आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। उन्हांेने कहा कि ग्रामीण क्षेत्रों से लोग बड़ी आशा एवं विश्वास से अपनी समस्याएं लेकर आते हैं, उनका निराकरण हर हालत में होना चाहिए। अपने हर कार्य में संवेदनशीलता का परिचय देना चाहिए।

जिला कलक्टर ने उप खण्डवार सीमांकन एवं अविवादित नामंातरण तथा मतदाता सूची पुनरीक्षण कार्यक्रम के बारे में जानकारी ली और कहा कि संबंधित समस्त कार्य समय सीमा में सम्पन्न किये जायें। उन्होंने निर्देश दिए कि मतदाता सूची पुनरीक्षण के विशेष अभियान के तहत 6 दिसम्बर को जिले के सभी मतदान केन्द्रों पर शिविर आयोजित होगा। उन्हांेने उपखण्ड अधिकारी एवं निर्वाचक पंजियन अधिकारियों को निर्देश कि सभी बीएलओ अपने मतदान केन्द्र पर समय पर उपस्थित हो तथा आवश्यक रजिस्टर उनके पास हो, यह सुनिश्चित किया जाए। इस अभियान में आंगनबाड़ी कार्यकर्ता को भी जोड़ा जाए। प्रत्येक पात्र मतदाता का नाम सूची में जुड़े। उन्होंने कहा कि मृत मतदाता और स्थानान्तरित हुए मतदाता के नाम सूची से हटाने की भी कार्यवाही सुनिश्चित करवाई जाए। उन्होंने निर्देश दिए कि बीएलओ व सुंपरवाईजर सूचनाओं से अपडेट रहे। उन्हांेंने कहा कि शिविर के दौरान सभी बीएलओ के पास फार्म नम्बर 06, 07, 08 व 08 ’क’ पर्याप्त संख्या में हो, यह सुनिश्चित किया जाए। उन्होंने वन नेशन वन राशन कार्ड की समीक्षा की और निर्देश दिए इस कार्य को गति दी जाए।

-------

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Advertisement

Advertisement