Report Exclusive, Corona Update: Latest News, Photos, and Videos on India corona update, Hindi News, Latest News in Hindi, Breaking News, हिन्दी समाचार -India कल मनाया जाएगा प्रधानमंत्री सुरक्षित मातृत्व दिवस - Report Exclusive expr:class='data:blog.pageType'>

Report Exclusive - हर खबर में कुछ खास

Breaking

Tuesday, 8 December 2020

कल मनाया जाएगा प्रधानमंत्री सुरक्षित मातृत्व दिवस

 कोरोना व स्वास्थ्य सेवाओं के प्रति किया जाएगा जागरूक

हनुमानगढ़/श्रीगंगानगर। चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग की ओर से हर माह की नौ तारीख को मनाया जाने वाला प्रधानमंत्री सुरक्षित मातृत्व दिवस इस माह 9 दिसम्बर बुधवार को मनाया जाएगा। इस दिवस पर गर्भवती महिलाओं को कोरोना से बचने के लिए प्रेरित किया जाएगा और उन्हें गर्भकाल संबंधी विस्तृत जानकारी दी जाएगी। स्टाफ को भी मास्क एवं सोशल डिस्टेंसिंग की पालना के संबंध में आवश्यक निर्देश दिए गए हैं।  
सीएमएचओ डॉ. अरूण कुमार ने बताया कि प्रधानमंत्री सुरक्षित मातृत्व अभियान में निजी चिकित्सकों के साथ ही राजकीय चिकित्सक भी अपनी उत्कृष्ट सेवाओं के जरिए गर्भवती महिलाओं को लाभान्वित कर रहे हैं। अभियान को सफल बनाने के लिए संबंधित अधिकारियों व कर्मचारियों को गुणवत्तापूर्ण कार्य करने के निर्देश जारी किए गए है। पीएमएसएमए पर गर्भवती महिलाओं को विभाग की ओर से हर संभव स्वास्थ्य सुविधाएं उपलब्ध करवाई जाती हैं। स्वास्थ्य केंद्रों पर सुबह नौ बजे से महिलाओं को स्वास्थ्य सुविधाएं उपलब्ध करवाई जाएंगी। विभाग ने गर्भवती महिलाओं से अपील की है कि वे अस्पताल आते समय मास्क का उपयोग अवश्य करें। 

No comments:

Post a Comment

इस खबर को लेकर अपनी क्या प्रतिक्रिया हैं खुल कर लिखे ताकि पाठको को कुछ संदेश जाए । कृपया अपने शब्दों की गरिमा भी बनाये रखे ।

कमेंट करे