Report Exclusive, Corona Update: Latest News, Photos, and Videos on India corona update, Hindi News, Latest News in Hindi, Breaking News, हिन्दी समाचार -India फिल्म प्रचारक स्व राजू कारिया की विरासत को आगे बढायेगी बेटी धारा - Report Exclusive expr:class='data:blog.pageType'>

Report Exclusive - हर खबर में कुछ खास

Breaking

Tuesday, 8 December 2020

फिल्म प्रचारक स्व राजू कारिया की विरासत को आगे बढायेगी बेटी धारा

मुम्बईः-पिछले करीब 50 सालों से ज्यादा समय तक मुम्बई की फिल्मनगरी में फिल्म प्रचारक व अनेक नामचीन अभिनेताओं, अभिनेत्रियों के पर्सनल पीआरओ के तौर पर अपनी पहचान बनाने वाले स्वर्गीय राजू कारिया के निधन के बाद उनकी इस विरासत को उनकी छोटी बेटी श्रीमती धारा ने अपने नये प्रोडक्शन ‘आर.के. प्रोडक्शन हाउस‘ के माध्यम से आगे बढ़ाने का बीड़ा उठाया हैं। यहाँ गौरतलब हैं कि बाॅलीवुड के नामचीन फिल्म प्रचारक राजू कारिया का करीब 70 वर्ष की आयु में विगत 3 नवम्बर को दिल का दौरा पड़ने के बाद मुम्बई के निजी अस्पताल में निधन हो गया था। अपने पिता के निधन के एक माह बाद श्रीमती धारा विराट पोपट ने अपने पिता के मोबाइल काॅन्टेक्ट लिस्ट में शामिल फिल्म इंडस्ट्रीज से जुड़े तमाम मीडिया कर्मियों, प्रेस फोटोग्राफर व फिल्मी हस्तियों को संदेश दिया हैं कि वह अपने पिता राजू कारिया के फिल्म प्रचार के काम को जारी रखने के लिये सभी से सहयोग की अपेक्षा करती हैं। धारा के इस हौसले को देखकर सभी ने उसे हर सम्भव सहयोग का वचन दिया हैं। धारा की माता श्रीमती नंदा कारिया व बड़ी बहन सोनल व भांजी खुशी ने भी अपना पूरा स्पोर्ट धारा को दिया हैं। एक समय राजू कारिया के सहायक रहे श्रीगंगानगर के वरिष्ठ पत्राकार व रेल सलाहकार भीम शर्मा के अनुसार राजू कारिया जमीन से जुड़े हुए सेल्फमेड व्यक्ति थे। यह बड़े ही गौर करने वाली व नवोदित लोगों के लिये प्रेरणादायक बात हैं कि बहुत ही कम शिक्षित राजू कारिया ने वर्षो पूर्व महाराष्ट्र के यवतमाल से मुम्बई आकर दिनरात मेहनत कर मीडिया जगत में एक बड़ा मुकाम हासिल किया था। जैसा कि खुद राजू कारिया ने बताया कि शुरुआती दिनों में मुम्बई में गुजारे के लिये वे रात के समय आॅटो रिक्शा चलाया करते थे व दिन में फिल्म स्टूडियो आते-जाते थे। यह वह दौर था जब मोबाइल तो बहुत दूर की बात आम आदमी के पास लैंडलाइन फोन भी नही होता था, यानि फोन कनेक्शन के लिये भारी वेटिंग चलती थी। वीआईपी कोटे से कनेक्शन लेना पड़ता था। आम आदमी को पब्लिक बूथ से फोन करना पड़ता था। शानदार पर्सनालिटी के धनी रहे राजू कारिया का व्यक्तित्व ऐसा था कि बड़े से बड़े फिल्म स्टार उनका सम्मान करते थे। अनेक राजनीतिक हस्तियों के साथ भी उनके अच्छे सम्बन्ध रहे। उनके द्वारा प्रचारित 15 फिल्मों का एक ही दिन में मुहूर्त का रिकाॅर्ड राजू कारिया के नाम रहा हैं। राजू कारिया मस्तमौला इंसान थे। अपने 50 वर्ष के करियर में उन्होंने करीब सात सौ फिल्मों के प्रचार का काम किया। फिल्म इंडस्ट्रीज से जुड़े पत्रकार उन्हें राजू भाई कहकर बुलाते थे। राजू कारिया हमेशा अपनी सफलता का श्रेय मीडिया को ही देते थे। मीडिया से जुड़े लोगों के प्यार को ही वे अपनी पूंजी मानते थे। वे अपने पीछे पत्नी नंदा कारिया व दो पुत्रियों सोनल व धारा जो कि दिनों विवाहित हैं तथा नन्ही खुशी जिन्हें वे सदैव बेटे से ज्यादा मानते थे, को छोड़कर गये हैं। भीम शर्मा के अनुसार राजू कारिया का श्रीगंगानगर कनेक्शन भी शानदार रहा हैं। यहाँ के अनेक पत्रकार उनसे फोन व शोशल मीडिया प्लेटफार्म से जुड़े रहे हैं।

No comments:

Post a comment

इस खबर को लेकर अपनी क्या प्रतिक्रिया हैं खुल कर लिखे ताकि पाठको को कुछ संदेश जाए । कृपया अपने शब्दों की गरिमा भी बनाये रखे ।

कमेंट करे