Advertisement

Advertisement

सीमान्त क्षेत्र विकास कार्यों की हुई समीक्षा

बीकानेर,। जिला कलक्टर नमित मेहता की अध्यक्षता मंे सोमवार को आयोजित बैठक में सीमान्त क्षेत्र विकास कार्यक्रम की समीक्षा की गई।

कलेक्ट्रेट सभागार मंे हुई इस बैठक में मेहता ने सीमान्त क्षेत्र के कार्यों की प्रगति को नाकाफी बताया और निर्देश दिए पानी, बिजली आर सार्वजनिक निर्माण विभाग स्वीकृत कार्यांे को गति दे और जो कार्य पूर्ण हो चुके है उनके उपयोगिता और पूर्णता प्रमाण पत्र जिला परिषद को भिजवाएं जाए। उन्होंने श्यामा प्रसाद मुखर्जी योजना के तहत अन्वर्जेंस कार्यों की एएस/एफएस/टी एस रूर्बन सोफ्ट पर अपलोड करने के निर्देश दिए। उन्हांेने उक्त योजनान्तर्गत कन्वर्जेन्स के शेेष कार्य की डीपीआर में संशोधन आवश्यक हो तो संशोधन करने के निर्देश दिए। उन्होंने सीजीएफ के स्वीकृत कार्यों की यूसी एवं सीसी जारी करने के भी निर्देश दिए।

बैठक में अधीशासी अभियन्ता मनरेगा यशपाल पूनिया ने बताया कि बताया कि जन स्वास्थ्य अभियांत्रिकी विभाग को 130 लाख रूपये की, सार्वजनिक निर्माण विभाग खण्ड बीकानेर को 100 लाख रूपये की तथा जोधपुर विद्युत वितरण निगम लि. बीकानेर को 50 लाख रूपये की उपयोगिता व पूर्णता प्रमाण पत्र भेजने है। बैठक में पीडब्ल्यूडी, जन  स्वास्थ्य अभियांत्रिकी तथा विद्युत विभाग के अधिकारी उपस्थित थे।


एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Advertisement

Advertisement