Report Exclusive, Corona Update: Latest News, Photos, and Videos on India corona update, Hindi News, Latest News in Hindi, Breaking News, हिन्दी समाचार -India श्रीगंगानगर के अत्याधुनिक पशु चिकित्सालय में सम्वेदना सहित किया गया काॅफी का इलाज - Report Exclusive expr:class='data:blog.pageType'>

Report Exclusive - हर खबर में कुछ खास

Breaking

Saturday, 5 December 2020

श्रीगंगानगर के अत्याधुनिक पशु चिकित्सालय में सम्वेदना सहित किया गया काॅफी का इलाज

श्रीगंगानगर, । श्रीगंगानगर में टांटिया ग्रुप द्वारा जनसेवा अस्पताल चलाया जा रहा है। पिछले कुछ समय से यहाँ श्रीगंगानगर वेटनरी काॅलेज व पशु चिकित्सालय भी प्रारंभ किया गया है, जिसमें पशुओं में रोगों के साथ साथ फ्रैक्चर या अन्य बीमारियों के होने पर शल्य चिकित्सा की पूर्ण व्यवस्था उपलब्ध है। पशुचिकित्सा व सर्जन डाॅक्टर अमनदीप सिंह द्वारा अब तक यहाँ कई पशुओं का इलाज किया गया है।

इंडियन स्पिट्ज प्रजाति के डाॅग काॅफी को कुछ समय से जानलेवा डायरिया व गैस्ट्रिक की समस्या हो गई थी जिसमें उसे खून की उल्टी व दस्त हो रहे थे। डाॅक्टर अमनदीप सिंह द्वारा काॅफी के इलाज में भी बेहतरीन दवाइयों का इस्तेमाल कर इस बीमारी से तो उसे बचाने में जान लगा दी गई। काॅफी 5 महीने का है तथा असहनीय दर्द से पीड़ित था तथा पिछले आठ दिनों से उसकी खून की उल्टी व दस्त बंद ही नहीं हो रहे थे। दिन रात की कड़ी मेहनत के बाद आज काॅफी अपने पैरों पर खड़ा हो सका और उसकी गतिविधियां पहले की तरह हो गईं। काॅफी के ओनर स्पर्श सोढी बेहद खुश हैं तथा उन्होंने डाॅक्टर अमनदीपसिंह के प्रति कृतज्ञता जाहिर की है। डाॅक्टर अमनदीप सिंह ने पूर्ण संवेदना के साथ न सिर्फ काॅफी के दर्द को समझा बल्कि उसका इलाज करते हुए बेहद आधुनिक दवाइयों का प्रयोग किया।
यहाँ मात्रा 10 रुपये में पशुओं को दिखाने की सुविधा उपलब्ध है। यहाँ पशुओं में खून जाँच की सुविधा किडनी रोग व लिवर रोग संबंधित जाँच सुविधा उपलब्ध है तथा एक्सरे एवं अल्ट्रासाउंड होने से बीमार पशुओं में रोगों का जल्द ही पता लगाया जा सकता है। पशुओं में रक्त चढ़ाने की सुविधा भी जल्दी ही इस हाॅस्पिटल परिसर में शुरू होने जा रही है।
 यहाँ बीमार पशुओं को एडमिट करने की सुविधा के अलावा पशुओं के साथ आए व्यक्ति के रुकने की संपूर्ण व्यवस्था भी उपलब्ध है। अत्याधुनिक मशीनरी के साथ चिकित्सा सुविधाएँ, बाथरूम आदि भी उपलब्ध हैं पशुओं की सर्जरी तथा अन्य सुविधाएँ देने से अब यह पशु चिकित्सालय आस पास के क्षेत्रों में तेजी से प्रसिद्ध हो रहा है।

No comments:

Post a Comment

इस खबर को लेकर अपनी क्या प्रतिक्रिया हैं खुल कर लिखे ताकि पाठको को कुछ संदेश जाए । कृपया अपने शब्दों की गरिमा भी बनाये रखे ।

कमेंट करे