Advertisement

Advertisement

सोमवार को बीएलओ करेंगे घर-घर सर्वे: जिला कलक्टर

 मतदाता सूची में 21 दिसम्बर 2020 सोमवार तक नाम जोड़े जाने का अंतिम अवसर

सोमवार को बीएलओ करेंगे घर-घर सर्वे: जिला कलक्टर
श्रीगंगानगर,। जिला निर्वाचन अधिकारी श्री महावीर प्रसाद वर्मा ने बताया कि अर्हता 01 जनवरी 2021 के संदर्भ में मतदाता सूचियों के विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण कार्यक्रम के अंतर्गत रविवार व 21 दिसम्बर 2020 सोमवार को बूथ लेवल अधिकारी घर-घर सर्वे कर जिन नागरिकों के नाम मतदाता सूची में पंजीकरण नहीं है, उनके पंजीकरण की कार्यवाही करेंगे। मतदाता सूची में नाम जुड़वाने, हटवाने तथा संशोधन की कार्यवाही करेंगे। जिन नागरिकों के नाम अब तक मतदाता सूची में पंजीकृत नहीं है। वे सोमवार 21 दिसम्बर 2020 तक आवेदन कर सकते है।
1950 टोल फ्री नम्बर
श्री वर्मा ने बताया कि बताया कि यदि किसी को मतदता सूची से संबधित जानकारी  हेतु टोल फ्री नम्बर 1950 पर काॅल कर सम्पर्क किया जा सकता है।
विवाह पंजीयन अनिवार्य नही
  जिला निर्वाचन श्री वर्मा ने बताया कि यदि किसी आवेदक के पास विवाह प्रमाण पत्र उपलब्ध नहीं है तो शादी के कार्ड या निर्धारित प्रपत्र में घोषणा पत्र भरकर भी बूथ लेवल अधिकारी के पास जमा कराया जा सकता है।
युवाओं से आव्हान
 जिला निर्वाचन अधिकारी श्री महावीर प्रसाद वर्मा ने कोविड-19 के होने के बाद भी जिले के नागरिकों द्वारा पुनरीक्षण कार्यक्रम में उनकी सहभागिता पर प्रसन्नता जाहिर की है तथा मतदाता सूची में पंजीकरण से शेष रहे पात्रा व्यक्तियों विशेषकर 18-19 आयुवर्ग के युवाओं से आव्हान किया है कि वह 21 दिसम्बर 2020 तक आवश्यक रूप से आॅफलाईन व आॅनलाईन आवेदन भर कर प्रस्तुत कर सकते है, ताकि विधानसभा निर्वाचन क्षेत्रा की मतदाता सूचियों में शत प्रतिशत पात्रा व्यक्तियों का पंजीकरण सुनिश्चित किया जा सके। 18 जनवरी 2021 के बाद दिनांक 01 जनवरी 2021 को 18 वर्ष की आयु प्राप्त कर चुके पात्रा व्यक्ति जिनके द्वारा पुनरीक्षण कार्यक्रम के दौरान आवेदन नहीं किया गया है वह आॅफलाईन अथवा आॅनलाईन माध्यम voteportel.eci.gov.in पर आवेदन कर सकेंगे।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Advertisement

Advertisement