Report Exclusive, Corona Update: Latest News, Photos, and Videos on India corona update, Hindi News, Latest News in Hindi, Breaking News, हिन्दी समाचार -India जिला कलक्टर ने की बर्ड फ्लू की समीक्षा जिले में बर्ड फ्लू की स्थिति नियंत्रण में - Report Exclusive expr:class='data:blog.pageType'>

Report Exclusive - हर खबर में कुछ खास

Breaking

Tuesday, 12 January 2021

जिला कलक्टर ने की बर्ड फ्लू की समीक्षा जिले में बर्ड फ्लू की स्थिति नियंत्रण में

 जिला कलक्टर ने की बर्ड फ्लू की समीक्षा

जिले में बर्ड फ्लू की स्थिति नियंत्रण में
श्रीगंगानगर,। श्रीगंगानगर जिले में एक साथ पक्षियों के मृत होने की सूचना प्राप्त नहीं हुई है। पशुपालन विभाग के संयुक्त निदेशक डाॅ. मदन लाल खुड़िया ने बताया कि ज्यादातर मामलों में कौओं के मृत पाये जाने की घटनाएं सामने आई हैं, जिनके लिये रैपिड रिसपोंस टीम लगातार कार्य कर रही है। मृत कौओं के सैम्पल भोपाल भेजे गये हैं तथा सैम्पल की रिपोर्ट अभी प्राप्त नहीं हुई है। उन्होंने बताया कि जिले में स्थिति पूर्णतया नियंत्रण में है व घबराने की आवश्यकता नहीं है।
जिला कलक्टर श्री महावीर प्रसाद वर्मा प्रतिदिन स्वयं इसकी माॅनिटरिंग कर रहे है तथा 5 जनवरी से ही प्रतिदिन रिपोर्ट ले रहे हंै। डाॅ. मदन लाल ने बताया कि हनुमानगढ़ में एच-5एन8 वायरस के मामलें पाये गये है, जो अधिक घातक नहीं है। श्रीगंगानगर जिले में प्रशासन की तैयारियां पूर्ण हैं तथा दवाईयां इत्यादि पर्याप्त मात्रा में उपलब्ध हैं अतः सर्तकता बरतने की आवश्यकता है, परन्तु जनता को घबराने की आवश्यकता नहीं है। जिला कलक्टर ने पशुपालन विभाग को पोल्ट्री फार्म मालिकों को निरन्तर सम्पर्क में रखने के निर्देश दिये हैं।
बैठक में अतिरिक्त जिला कलक्टर प्रशासन श्री भवानी सिंह पंवार, अतिरिक्त जिला कलक्टर सर्तकता श्री अरविन्द जाखड़, न्यास सचिव डाॅ. हरितिमा, पेयजल विभाग के अधीक्षण अभियंता श्री बलराम शर्मा, विधुत के अधीक्षण अभियंता श्री जे.एस.पन्नू, उधोग केन्द्र के महाप्रबंधक श्री हरीश मित्तल सहित सभी जिला अधिकारी उपस्थित थे। 

No comments:

Post a Comment

इस खबर को लेकर अपनी क्या प्रतिक्रिया हैं खुल कर लिखे ताकि पाठको को कुछ संदेश जाए । कृपया अपने शब्दों की गरिमा भी बनाये रखे ।

कमेंट करे