Advertisement

Advertisement

महाराजा गंगासिंह स्टेडियम में सिंथेटिक ट्रेक

 महाराजा गंगासिंह स्टेडियम में सिंथेटिक ट्रेक

पे एण्ड प्ले योजना अंतर्गत दिया जायेगा सिंथेटिक ट्रेक
श्रीगंगानगर,। महाराजा गंगासिंह स्टेडियम श्रीगंगानगर में 7.5 करोड़ रूपये की राशि से नवनिर्मित सिंथेटिक एथलेटिक्स ट्रेक में प्रतियोगिताएं, चयन स्पर्धा, प्रशिक्षण शिविर, फिल्म अथवा गाना शूटिंग में उपयोग हेतु जिला क्रीडा परिषद श्रीगंगानगर द्वारा पे एण्ड प्ले योजनांतर्गत अनुमति जारी की जायेगी। जिला खेल अधिकारी श्री सुरेन्द्र कुमार ने बताया कि जिला कलक्टर से विभिन्न प्रकार की दरों की अनुमति ले ली गई है।
अंतर्राष्ट्रीय व राष्ट्रीय प्रतियोगिताओं के आयोजन हेतु शुल्क 10 हजार रूपये प्रतिदिन, राज्य स्तरीय, अन्य प्रतियोगिता एवं चयन स्पर्धा के आयोजन हेतु पांच हजार रूपये प्रतिदिन, फिल्म शूटिंग अथवा गाना शूटिंग के लिये 30 हजार रूपये प्रतिदिन अथवा 5 हजार रूपये प्रतिघंटा की दरें निर्धारित की गई है। प्रशासनिक कारणों तथा निम्न स्तर की प्रतियोगिताओं जिसमें ट्रेक को क्षति संभावित हो, अनुमति नहीं दी जायेगी। सिंथेटिक ट्रेक के आवंटन की अनुमति सैन्य उपयोग, सेना भर्ती एवं अन्य भर्तियों हेतु नहीं दी जा सकेगी।
सिंथेटिक ट्रेक के आवंटन के समय 10 हजार रूपये धरोहर राशि जमा करवानी होगी। ट्रेक की साफ-सफाई नहीं करने, किसी प्रकार की टूट-फूट एवं खेल उपकरणों को नुकसान पहुंचाने पर अमानत राशि में से कटौती की जा सकेगी। नुकसान की भरपाई अमानत राशि से नहीं होने पर गणना की जाकर आयोजक से राशि वसूल की जायेगी। सुरक्षा कर्मी द्वारा समय पर प्रवेश व निकास करवाया जायेगा। ट्रेक पर जूतों, स्पाईक्स की जांच उपरांत ही प्रवेश करवया जायेगा। स्टेडियम में विधुत का उपयोग करने पर बिल का अतिरिक्त भुगतान करना होगा। ट्रेक का उपयोग अनुमत समय तक ही करना होगा। ट्रेक पर अंतर्राष्ट्रीय मापदण्डानुसार निर्धारित स्पाईक्स जूतों का प्रयोग करने की अनुमति दी जा सकेगी। ट्रेक पर किसी खिलाड़ी को चोट पहुंचती है, तो उसकी पूर्ण जिम्मेदारी आयोजक की होगी। ट्रेक के आवंटन, किसी भी नियम, शर्तों में परिवर्तन का अधिकार जिला क्रीडा परिषद का होगा।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Advertisement

Advertisement