Advertisement

Advertisement

मदिरा दुकानों की ई-निलामी पंजीयन 12 फरवरी से

बीकानेर। आबकारी विभाग द्वारा मदिरा दूकानों का आवंटन ई-निलामी द्वारा किया जायेगा। जिला आबकारी अधिकारी डाॅ. भवानी सिंह राठौड़ ने बताया कि ई-निलामी में भाग लेने के इच्छुक व्यक्तियों व फर्म को सर्वप्रथम वेबसाईटhttps://www.mstcecommerce.com  पर अपना पंजीयन करवाना होगा, जो कि निःशुल्क है। उन्होंने बताया कि ई-निलामी के लिए पंजीकरण व आवेदन हेतु ई-मेल आईडी, मोबाईल नंबर, पेनकार्ड या आधार कार्ड, स्वंय के बैंक खाते का विवरण, बैंक का केन्सिल किया हुआ चैक, परिचय पत्र के रूप में निर्वाचन विभाग द्वारा जारी ईपिक कार्ड या ड्राईविंग लाईसेंस अथवा कोई फोटो परिचय पत्र की स्व प्रमाणित प्रति पूर्व में तैयार कर पंजीयन के समय अपलोड करनी होगी।

राठौड़ ने बताया कि वेबसाईट पर पंजीयन प्रक्रिया शुक्रवार 12 फरवरी को प्रातः 11 बजे से प्रारंभ हो जायेगी। आवेदक का मोबाईल नम्बर ही उसकी लाॅग-ईन आईडी होगी तथा आवेदक को पोर्टल के माध्यम से पासवर्ड स्वयं बनाना होगा जिसके आधार पर आवेदक ई-निलामी में भाग ले सकेगा। उन्होंने  बताया कि ई-निलामी कुल पांच चरणों में 23 फरवरी से 27 फरवरी तक प्रातः 11 बजे से सायं 4 बजे तक होगी तथा आवेदक चरण विशेष की निलामी से एक दिन पूर्व 11ः59 पी.एम.(रात) तक पंजीयन कर सकता है।

डाॅ. राठौड़  ने बताया कि सफल उच्चतम बोलीदाता स्वीकार होने के बाद एमएसटीसी लिमिटेड द्वारा सफल बोलीदाता के मोबाईल नम्बर एवं ई-मेल पर सूचना दी जायेगी। प्रथम उच्चतम बोलीदाता के अलावा उससे कम उच्च राशि वाले दो बोली दाताओं को रिजर्व रखा जायेगा। सफल उच्चतम बोलीदाता को दूकान विशेष की वार्षिक गांरटी राशि के 4 प्रतिशत के बराबर धरोहर राशि तथा 8 प्रतिशत के बराबर अग्रिम वार्षिक गांरटी राशि के रूप में संबंधित जिला आबकारी अधिकारी कार्यालय में ई-ग्रास चालान के माध्यम से करानी होगी। इसके अतिरिक्त सफल बोलीदाता को दुकान विशेष की निर्धारित कंपोजिट राशि भी निर्धारित समयावधि में जमा करानी होगी। उन्होंने बताया कि अन्य जानकारी जिला आबकारी अधिकारी कार्यालय की हैल्पडेस्क से प्राप्त की जा सकती है।


एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Advertisement

Advertisement