Report Exclusive, Corona Update: Latest News, Photos, and Videos on India corona update, Hindi News, Latest News in Hindi, Breaking News, हिन्दी समाचार -India वैक्सीनेशन महाभियान में आज 1261 हैल्थवर्कर्स ने लगवाया कोविड का मंगल टीका - Report Exclusive expr:class='data:blog.pageType'>

Report Exclusive - हर खबर में कुछ खास

Breaking

Friday, 12 February 2021

वैक्सीनेशन महाभियान में आज 1261 हैल्थवर्कर्स ने लगवाया कोविड का मंगल टीका



जिला स्तरीय अधिकारियों ने विभिन्न वैक्सीनेशन साइट्स का किया निरीक्षण

हनुमानगढ़। जिले में कोविड-19 वैक्सीनेशन अनवरत् जारी है। चिकित्सा विभाग ने आज स्वास्थ्यकर्मियों के लिए जिले में 48 टीकाकरण साइट्स का चयन किया, जहां पर वैक्सीनेशन किया गया। हैल्थवर्कर्स महाभियान में आज 1261 चिकित्साकर्मियों ने ने वैक्सीनेशन करवाया।

सीएमएचओ डॉ. नवनीत शर्मा ने बताया कि आज सुबह से ही स्वास्थ्यकर्मियों में वैक्सीनेशन को लेकर काफी उत्साह था। कार्य की अधिकता के चलते या अन्य किसी ना किसी कारण से काफी चिकित्साकर्मी वैक्सीनेशन से वंचित रह रहे थे। उनकी परेशानी को देखते हुए आज जिले की 48 वैक्सीन को टीकाकरण के लिए चयनित किया गया। जिला स्तरीय अधिकारियों द्वारा सुबह से ही सार्थी कार्मिकों को वैक्सीनेशन के लिए प्रोत्साहित किया जा रहा था। एसीएमएचओ डॉ. पवन कुमार, आरसीएचओ डॉ. विक्रमसिंह, डिप्टी सीएमएचओ डॉ. रविशंकर शर्मा सहित समस्त बीसीएमओ एवं बीपीएम ने सभी टीकाकरण साइट्स की व्यवस्थाओं का जायजा लिया तथा अधिक से अधिक वैक्सीनेशन के लिए अपने-अपने स्तर से प्रयास किए। डीएनओ सुदेश जांगिड़ ने ऑनलाइन एंट्री संबंधी समस्त कार्यों की व्यवस्थाएं सुचारू रखी। प्रातः 9 बजे से टीकाकरण शुरू होते हुए जिला स्तरीय अधिकारियों ने अलग-अलग स्थानों का निरीक्षण कर व्यवस्थाओं को सुचारू रखने में अपनी अहम भूमिका अदा की। सीएमएचओ कार्यालय के बचे हुए स्टॉफ ने भी आज वैक्सीनेशन करवाया। हनुमानगढ़ में 276 हैल्थवर्कर्स, नोहर में 112, भादरा में 266, रावतसर में 159, टिब्बी में 128, संगरिया में 115 एवं पीलीबंगा में 205 हैल्थवर्कर्स ने टीकाकरण करवाया। आज जिले में 1261 स्वास्थ्यकर्मियों ने वैक्सीनेशन करवाया।

खण्ड स्तर से समस्त बीसीएमओ ने सम्भाली कमान

सीएमएचओ डॉ. नवनीत शर्मा ने बताया कि खण्ड स्तर से भी समस्त बीसीएमओ, बीपीएम ने निरीक्षण कर अधिक से अधिक वैक्सीनेशन करवाने के लिए प्रयास शुरू किए। हनुमानगढ़ बीसीएमओ डॉ. ज्योति धींगड़ा, नोहर बीसीएमओ डॉ. प्रदीप कड़वासरा, पीलीबंगा बीसीएमओ डॉ. मनोज अरोड़ा, भादरा बीसीएमओ डॉ. राजेन्द्र भवरिया, रावतसर बीसीएमओ डॉ. संजीव चौधरी, टिब्बी बीसीएमओ डॉ. मुकेश छीम्पा और संगरिया बीसीएमओ डॉ. बीएल शर्मा ने सुबह से ही अपने-अपने क्षेत्र की वैक्सीनेशन साइट्स का निरीक्षण किया। समस्त बीपीएम एवं अन्य स्वास्थ्यकर्मियों ने अपने-अपने स्तर पर एवं मोबाइल से बात कर सभी को वैक्सीनेशन के लिए प्रोत्साहित किया।

कल बचे हुए फ्रण्टलाइन वर्कर्स के लिए होगा वैक्सीनेशन

आरसीएचओ डॉ. विक्रमसिंह ने बताया कि कल 12 फरवरी शुक्रवार को समस्त फ्रण्टलाइन वर्कर्स के लिए सात साइट्स पर  टीकाकरण किया जाएगा। उन्होंने बताया कि जिले में अनेक फ्रण्टलाइन वर्कर्स किसी ना किसी कारण से टीकाकरण से वंचित रह रहे हैं। इसलिए चिकित्सा विभाग उन सभी को वैक्सीनेट करने की जद्दोजहद के प्रयास में है। शुक्रवार को एमजीएम जिला अस्पताल, कैनाल कॉलोनी चिकित्सालय, नोहर सीएचसी, भादरा सीएचसी, रावतसर सीएचसी, टिब्बी सीएचसी और संगरिया सीएचसी में वैक्सीनेशन किया जाएगा। जो भी फ्रण्टलाइन वर्कर्स टीकाकरण से वंचित रह गए हैं, वे इन वैक्सीनेशन साइट्स पर जाकर वैक्सीन लगवा सकते हैं। राजस्व विभाग, पुलिस विभाग, नगर परिषद्, चिकित्सा विभाग एवं पंचायत राज विभाग का कोई भी अधिकारी-कर्मचारी इन सातों वैक्सीनेशन साइट्स पर जाकर टीकाकरण करवा सकता है। 


No comments:

Post a comment

इस खबर को लेकर अपनी क्या प्रतिक्रिया हैं खुल कर लिखे ताकि पाठको को कुछ संदेश जाए । कृपया अपने शब्दों की गरिमा भी बनाये रखे ।

कमेंट करे