Report Exclusive, Corona Update: Latest News, Photos, and Videos on India corona update, Hindi News, Latest News in Hindi, Breaking News, हिन्दी समाचार -India बुधवार को 27 बूथों पर होगा प्रारंम्भिक शिक्षा के समस्त लाभार्थियों का कोविड टीकाकरण - Report Exclusive expr:class='data:blog.pageType'>

Report Exclusive - हर खबर में कुछ खास

Breaking

Tuesday, 16 February 2021

बुधवार को 27 बूथों पर होगा प्रारंम्भिक शिक्षा के समस्त लाभार्थियों का कोविड टीकाकरण

 78 को दूसरी डोज व 345 फ्रंटलाइनर्स को कोविड वैक्सीन की पहली डोज दी गई 


बुधवार को 27 बूथों पर होगा प्रारंम्भिक शिक्षा के समस्त लाभार्थियों का कोविड टीकाकरण


अपने नजदीकी किसी भी बूथ पर अध्यापक लगवा सकेंगे टीका


बीकानेर, 16 फरवरी। कोविड-19 टीकाकरण महाअभियान के अंतर्गत मंगलवार को 78 स्वास्थ्य कर्मियों को कोविड वैक्सीन की दूसरी डोज देकर पूर्ण टीकाकृत किया गया। इस प्रकार 2 दिन में कुल 167 स्वास्थ्य कर्मियों का टीकाकरण पूर्ण हो गया है। ये वो स्वास्थ्य कर्मी हैं जिन्होंने 16 अथवा 18 जनवरी को कोविड वैक्सीन की पहली डोज ली थी। इसके अलावा विभिन्न विभागों के 345 फ्रंटलाइनर्स को कोविड वैक्सीन की पहली डोज़ लगाई गई। सीएमएचओ डॉ सुकुमार कश्यप ने बताया कि कुल मिलाकर 12 बूथ पर 423 व्यक्तियों को कोवीशील्ड वैक्सीन लगाई गई जिसमे वैक्सीन की 43 वायल उपयोग में ली गई। पीबीएम अस्पताल के जिरियाट्रिक सेंटर पर 26 स्वास्थ्य कर्मियों को सेकंड डोज जबकि 31 स्वास्थ्य कर्मियों व 222 फ्रंटलाइनर को कोविड वैक्सीन की पहली डोज दी गई। एक भी व्यक्ति को किसी प्रकार का दुष्प्रभाव परिलक्षित नहीं हुआ। बुधवार को पंचायती राज विभाग के अधीन आने वाले प्रारम्भिक शिक्षा के 4,244 अध्यापकों, अधिकारीयों व कर्मचारियों के टीकाकरण की व्यवस्था की गई है। आरसीएचओ डॉ राजेश कुमार गुप्ता ने बताया कि  प्रारम्भिक शिक्षा के फ्रंटलाइनर्स के लिए पीबीएम अस्पताल के जिरियाट्रिक सेंटर, एसडीएम जिला अस्पताल व ग्रामीण सीएचसी-पीएचसी सहित कुल 27 टीकाकरण बूथ पर 36 सत्र लगाए गए हैं जहां प्रातः 9:00 से सांय 5:00 बजे तक टीकाकरण चलेगा। कोई भी पंजीकृत लाभार्थी अपने नजदीकी अथवा सुविधानुसार किसी भी बूथ पर जाकर टीका लगवा सकेंगे। 18 को एमसीएचएन डे होने के कारण कोविड टीकाकरण को विश्राम दिया जाएगा। इसके बाद 19 फरवरी को फ्रंटलाइनर व समस्त लाभार्थियों को पहली डोज लगवाने का एक और मौका मिलेगा।

No comments:

Post a Comment

इस खबर को लेकर अपनी क्या प्रतिक्रिया हैं खुल कर लिखे ताकि पाठको को कुछ संदेश जाए । कृपया अपने शब्दों की गरिमा भी बनाये रखे ।

कमेंट करे