Advertisement

Advertisement

आबकारी विभाग की कार्यवाही हिन्दुमलकोट क्षेत्रा में 5000 लीटर लाहण नष्ट करवाया

श्रीगंगानगर, । संयुक्त शासन सचिव वित्त (आबकारी) विभाग राजस्थान सरकार व आबकारी आयुक्त, राजस्थान उदयपुर के निर्देशाानुसार भरतपुर व भीलवाड़ा जिले में हुई शराब दुःखांतिका को मध्यनजर ‘‘विशेष निरोधात्मक अभियान‘‘ चलाया गया है।

जिला आबकारी अधिकारी श्रीमती प्रतिष्ठा पीलानिया के निर्देशन में बुधवार को हिन्दुमलकोट क्षेत्रा के गांव 500 एलएनपी, एफ नहर, ब्राईब्रेसन हैड पर संयुक्त अभियान चलाकर 5000 लीटर लाहण तथा 05 कच्ची भट्टी नष्ट की गई। संयुक्त अभियान में आबकारी थाना श्रीगंगानगर शहर व ग्रामीण के श्री सुरेश आबकारी निरीक्षक तथा श्री रामचन्द्र थानाप्रभारी मय ईपीएफ जाब्ता ने भाग लिया।
जिला कलक्टर श्री महावीर प्रसाद वर्मा के निर्देशन में जिला प्रशासन, पुलिस व आबकारी विभाग, सामाजिक न्याय अधिकारिता विभाग के द्वारा मद्यसंयम निति एवं अवैध शराब की रोकथाम के लिए प्रचार प्रसार एवं जागरूकता अभियान का कार्यक्रम 48 जीबी (रैड बग्गी) श्रीविजयनगर में बुधवार 3 फरवरी को आयोजित किया गया। इस कार्यक्रम में अवैध शराब के दुष्परिणामों के बारे में लोगों को जागरूक किया गया व अवैध शराब के निर्माण, विक्रय, भण्डारण में लिप्त व्यक्तियों को इस अवैध व्यवसाय से हटाकर उनके पुनर्वास हेतु सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग के द्वारा संचालित नवजीवन योजना के बारे में जानकारी सामाजिक सुरक्षा अधिकारी विजयनगर श्री सिकन्दर के द्वारा प्रदान की गई। उन्होंने 48 जीबी (रैड बग्गी) श्रीविजयनगर में आयोजित समुदायिक जागरूकता कार्यक्रम में नवजीवन योजना के अन्तर्गत परिवारों के पुनर्वास हेतु स्वरोजगार को बढावा देने हेतु ब्याज पर अनुधान ऋण योजना, प्रशिक्षण, छात्रवृति और समुदाय में आधारभुत सुविधाओं के विकास से संबंधित विभिन्न प्रावधानों पर जानकारी प्रदान की। उन्होने कहां कि समाजिक न्याय अधिकारिता विभाग द्वारा इस अवैध व्यवसाय को छोड़कर समाज में पुनर्वास हेतु बहुत सारे विकल्प उपलब्ध है परन्तु आवश्कयता इस बात की है कि आप दृढ़ निश्चय होकर सामाजिक सुरक्षा की विभिन्न योजनाओं का लाभ ले और अपने परिवार का विकास सुनिश्चित करें।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Advertisement

Advertisement