Advertisement

Advertisement

नशा मुक्ति शिविर का आयोजन बिश्नोई मंदिर प्रागंण डाबला में लगा नशा मुक्ति शिविर

श्रीगंगानगर, । जिला पुलिस अधीक्षक श्री राजन दुष्यंत के निर्देशानुसार शुक्रवार को पुलिस थाना मुकलावा के माध्यम से बिश्नोई मंदिर प्रागंण डाबला में नशा मुक्त भारत अभियान के अंतर्गत नशा मुक्ति जनजागृति कार्यशाला का आयोजन किया गया।

कार्यक्रम मे मुख्य वक्त नशा मुक्ति विशेषज्ञ डाॅ0 रविकांत गोयल ने कहा कि नशीलंे पदार्थ व्यक्ति को शारीरिक व मानसिक रूप से गुलाम बनाते है, साथ ही व्यक्ति को आर्थिक व सामाजिक तौर पर भी बर्बाद कर देते है। यदि परिवार मे एक भी सदस्य नशा करता है, तो उसका दण्ड उसके परिवार सहित अनेक व्यक्तियों को प्रत्यक्ष या अप्रत्यक्ष रूप से भोगना पड़ता है। यह विचार बिश्नोई मंदिर प्रागंण मे आयोजित नशा मुक्ति जनजागृति कार्यशाला एवं परामर्श शिविर के मौके पर उपस्थित जनसमूह को नशे से बचने हेतु प्रेरित करते हुए कहे तथा हम नशा नहीं करेंगे और नशा छुड़वायेंगे की सामूहिक शपथ भी दिलवाई।
कार्यक्रम मे श्री विष्णु सिगड ने कहा कि नशा किसी भी समस्या का हल नहीं होता है, वरन नशा मुसीबतों को निमंत्राण देता है, नशे से बचकर ही इसके दुष्प्रभावों से बचा जा सकता है। कार्यक्रम मे सामाजिक कार्यक्रता श्री विजय किरोड़ीवाल ने कहा कि मानव जीवन अनमोल है, जिसे नशे की भेट नही चढ़ाना चाहिए। नशा इंसान के वर्तमान को कष्टकारी तथा भविष्य को अंधकारमय बना देता है। नशे से दूर रहने में ही भलाई है।


कार्यक्रम मे श्री विनोद कुमार हैडकानि ने कहा कि नशे का प्रचलन दिन प्रतिदिन बढ़ता ही जा रहा है। जिसकी गिरफ्त मे प्रत्येक आयु वर्ग के लोग एव महिलाएं भी आ रही है जो कि अत्यंत चिंतनीय है। इसलिए भारत सरकार एव राजस्थान पुलिस द्वारा नशा मुक्ति अभियान चलाया जा रहा है, जिससे आम जन नशे से बच सके। इस अभियान की जानकारी देते हुए इसकी सफलताओं पर भी प्रकाश डाला।
कार्यक्रम के अंत मे चलाए जा रहे नशा मुक्ति अभियान में श्री संदीप कुमार, श्री अंकित गोदारा, श्री अंकित बिश्नोई, श्री रामानंद, श्री दुलीचंद ने पुलिस विभाग के नशा मुक्ति अभियान मे दूत के रूप मे काम करने पर सहमति व्यक्त की।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Advertisement

Advertisement