Advertisement

Advertisement

जिला कलक्टर ने टीकाकरण के प्रति भ्रांतियां दूर करने के दिये निर्देश

 कोविड-19 टीकाकरण अभियान

जिला कलक्टर ने टीकाकरण के प्रति भ्रांतियां दूर करने के दिये निर्देश
श्रीगंगानगर, । कोविड-19 वैक्सीनेशन के प्रबंधन के संबंध में स्टेट स्टीयरिंग कमेटी की तृतीय बैठक में वीसी के माध्यम से दिये गये निर्देशों के अनुसार ग्रामीण विकास एवं पंचायती राज विभाग के कार्मिकों को कोविड-19 टीकाकरण की समीक्षा के दौरान जिले में न्यून टीकाकरण के संबंध में सुधार के निर्देश दिए गए हैं।
जिला कलक्टर श्री महावीर प्रसाद वर्मा ने आदेश जारी कर कोविड-19 टीकाकरण से शेष रहे ग्रामीण विकास एवं पंचायती राज विभाग के समस्त रजिस्ट्रड अधिकारीगण, कार्मिकों को कोविड वैक्सीनेशन से संबंधित सत्रों का आयोजन चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग द्वारा 10 से 12 फरवरी तक किया जाना है, जिसमें ग्रामीण विकास एवं पंचायती राज विभाग के अधिकारी, कार्मिकों को समस्त बीडीओ द्वारा उक्त अवधि में टीकाकरण स्तरों में उपस्थित होकर कोविड-19 टीकाकरण के प्रतिशत में बढ़ोतरी की जाये। अगर किसी कार्मिक में भ्रांति हो तो उसे दूर की जाकर उसे प्रोत्साहित किया जा सकें, जिससे वे टीकाकरण से लाभान्वित हो सकें। शेष रहे रजिस्ट्रड समस्त ग्रामीण विकास पंचायती राज के अधिकारियों, कर्मचारियों के टीकाकरण की माॅनिटरिंग हेतु मुख्य कार्यकारी अधिकारी को नोडल अधिकारी नियुक्त किया गया है।
टीकाकरण के लिये नोडल आॅफिसर किए नियुक्त
इसी प्रकार जिला कलक्टर ने महिला एवं बाल विकास विभाग की आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं, कार्मिकों के टीकाकरण का प्रतिशत बढ़ाने के लिये पंजीकृत सभी का टीकाकरण हो, इसको लेकर उपनिदेशक महिला बाल विकास विभाग को नोडल अधिकारी नियुक्त किया है। राजस्व कार्मिकों के रजिस्ट्रड सभी का टीकाकरण हो, इसको लेकर एडीएम प्रशासन को नोडल अधिकारी लगाया गया है। पुलिस विभाग में रजिस्ट्रड जवानों के टीकाकरण के लिये भी जिला कलक्टर ने पुलिस अधीक्षक को पत्र लिखा है कि 10 से 12 फरवरी तक के टीकाकरण कार्यक्रम में पुलिस के अधिकारीगण, कार्मिकों का टीकाकरण सत्रों में उपस्थित रहकर टीकाकरण करवाने के लिये निर्देशित किया जाये

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Advertisement

Advertisement