Report Exclusive, Corona Update: Latest News, Photos, and Videos on India corona update, Hindi News, Latest News in Hindi, Breaking News, हिन्दी समाचार -India भारत में जल्द आ रहा है पत्रकारों और सम्पादको का बड़ा संगठन! - Report Exclusive expr:class='data:blog.pageType'>

Report Exclusive - हर खबर में कुछ खास

Breaking

Tuesday, 9 February 2021

भारत में जल्द आ रहा है पत्रकारों और सम्पादको का बड़ा संगठन!



भारत। भारत में पत्रकारो और सम्पादको पर दिन प्रतिदिन हो रहे हमले और प्रताड़ना को देखते हुए राजस्थान के छोटे से जिले से "एडिटर एंड जर्नलिस्ट मीडिया काउंसिल (T.)" की शुरुआत की जा रही है. जो देश का पहला ऐसा संगठन होगा जो पत्रकार,सम्पादक सहित पत्रकारिता सीख रहे सभी युवाओ को जोड़ते हुए पत्रकारिता के मूल्यों को स्थापित करने का प्रयास करेगा। संगठन का उद्देश्य बड़े शहरों से लेकर गाँव-देहात में कार्य कर रहे पत्रकारों को साथ जोड़कर उन्हें एक पहचान दिलाने सहित मान-सम्मान और स्वाभिमान का मंच प्रदान करेगा। आशा है सभी पत्रकार साथी इस संगठन से जुड़ते हुए खुद को गौरान्वित महसूस करेंगे। 

EJMC के बारे में 

एडिटर एंड जर्नलिस्ट मीडिया काउंसिल (T.), EJMC(T.), भारत में सबसे गतिशील पत्रकारिता संगठनों में से एक है। यह भारत में पत्रकारों की शिक्षा, प्रेरणा और प्रशिक्षण के लिए एक नेटवर्क के रूप में कार्य करता है और जो भारत के सभी राज्यों को कवर करता है।  EJMC(T.) का उद्देश्य भारत के कवरेज को उन्नत करना और पत्रकारिता के मानकों का उत्थान करना है। 05 सदस्यों के साथ January 2021 में स्थापित, आज यह संगठन आउटलेट्स पर बड़ी संख्या से अधिक पत्रकारों को जोड़ता है और उनकी सेवा करता है, बड़े और छोटे।  EJMC(T.) के सदस्य पूरे भारत में हैं। इन वर्षों में,  EJMC(T.) ने छात्रवृत्ति और फैलोशिप में पत्रकारों को अधिक से अधिक की राशि देने का मन बनाया है। यह सब  EJMC(T.) NO पेड स्टाफ के साथ कार्य करता है। इसके स्वयंसेवक - निर्वाचित बोर्ड से लेकर अध्याय समन्वयकों से लेकर विभिन्न आयोजनों में मदद करने वाले व्यक्तियों तक -  EJMC(T.) को संभव बनाते हैं।


 EJMC(T.) पत्रकारों के लिए एक नेटवर्किंग और संसाधन मंच के रूप में कार्य करता है और इसके मिशन में भारत सहित उसके राज्यों में लोगों के सटीक कवरेज को बढ़ावा देने के लिए एक संसाधन के रूप में कार्य करना शामिल करता है।


यह सब  EJMC(T.)  NO पेड स्टाफ के साथ करता है। इसके स्वयंसेवक - निर्वाचित बोर्ड से लेकर अध्याय समन्वयकों से लेकर विभिन्न आयोजनों में मदद करने वाले व्यक्तियों तक -  EJMC(T.) को संभव बनाते हैं। इसकी सफलता के लिए भी महत्वपूर्ण है: इसके कई समर्थक। एक छोटे गैर-लाभकारी के रूप में, यह सदस्यों, दोस्तों और कंपनियों पर निर्भर करता है कि वह अपनी विभिन्न गतिविधियों के लिए पैसे दान करें।



आप भी कर सकते है आर्थिक सहयोग

 EJMC(T.) भारत में पत्रकारों एवं सम्पादको पर निरंतर बढ़ रहे अत्याचारों के खिलाफ आवाज उठाने और पत्रकार सुरक्षा कानून बनवाने के लिए प्रयासरत है. आप भी आगे बढ़े  EJMC(T.) के साथ आर्थिक और शारीरिक सहयोग करके हमे मजबूत बनाये। 

आप ऑनलाइन दान करके (या चेक भुगतान द्वारा) योगदान कर सकते हैं।

 EJMC(T.) का समर्थन करने का एक और तरीका एक भुगतान सदस्य बनना है।


हमसे सम्पर्क करने के लिए

मो. - 9549140955 (India)

ईमेल - ejmcouncil@gmail.com 

Whatsapp - 9549140955 (India)

Twitter - https://twitter.com/AndJournalist 

Facbook Page  - https://www.facebook.com/Editor-and-Journalist-Media-Council-T-180058263535378

Facbook ID - https://www.facebook.com/ejm.council

Youtube Channel  - https://www.youtube.com/channel/UCXfBBGptwV5dU_dcDD4VITA

website - https://ejmcouncil.blogspot.com/

Website second - https://www.reportexclusive.com/



No comments:

Post a comment

इस खबर को लेकर अपनी क्या प्रतिक्रिया हैं खुल कर लिखे ताकि पाठको को कुछ संदेश जाए । कृपया अपने शब्दों की गरिमा भी बनाये रखे ।

कमेंट करे