Report Exclusive, Corona Update: Latest News, Photos, and Videos on India corona update, Hindi News, Latest News in Hindi, Breaking News, हिन्दी समाचार -India बिना मास्क दफ्तरों में प्रवेश करें वर्जित, कोरोना गाइडलाइंस की हो कड़ाई से पालना- कलक्टर श्री ज़ाकिर हुसैन - Report Exclusive expr:class='data:blog.pageType'>

Report Exclusive - हर खबर में कुछ खास

Breaking

Monday, 15 March 2021

बिना मास्क दफ्तरों में प्रवेश करें वर्जित, कोरोना गाइडलाइंस की हो कड़ाई से पालना- कलक्टर श्री ज़ाकिर हुसैन


बिजली, पानी, मौसमी बिमारियों समेत अन्य विभागों की समीक्षा बैठक में बोले जिला कलक्टर*

'व्यापारीगण भी अपने संस्थान पर बिना मास्क के लोगों को नहीं दें प्रवेश''*

''कोरोना वैक्सीन सुरक्षित, 60 वर्ष से ज्यादा उम्र के लोग लगवाएं वैक्सीन''*

-शुद्ध के लिए युद्ध अभियान में एडीएम के निर्देशन में चिकित्सा, रसद और पुलिस विभाग करे संयुक्त कार्रवाई*

मीडिया में आने वाली पॉजिटिव या नेगेटिव खबरों पर संंबंधित विभाग तत्काल दे फैक्चुअल रिपोर्ट''*


*-''जिले भर में गारंटी पीरियड में आ रही खराब सड़कों को ठेकेदारों से ठीक करवाएं पीडब्ल्यूडी के अधिकारी''*

हनुमानगढ़। सभी सरकारी और प्राइवेट कार्यालयों में कोरोना गाइडलाइंस की कड़ाई से पालना सुनिश्चित की जाए। ऑफिस में कोई भी बिना मास्क प्रवेश ना करें। साथ ही सैनेटाइजर का भी सभी जगह इस्तेमाल हो। दुकानदार और व्यापारीगण भी अपने यहां किसी भी ग्राहक को बिना मास्क प्रवेश ना दे। ये कहना है जिला कलक्टर श्री जाकिर हुसैन का। जो सोमवार को बिजली, पानी, मौसमी बिमारियों समेत अन्य सभी विभागों की समीक्षा बैठक ले रहे थे। दूसरे प्रदेशों में बढ़ रहे कोरोना के मामले और जिले में फिर से आ रहे कोरोना के केसेज को देखते हुए जिला कलक्टर ने अभी से फिर से कोरोना को लेकर सतर्क होने के निर्देश सभी विभागीयों को दिए। जिला कलक्टर ने कहा कि प्रशासन और पुलिस के अधिकारीगण भी फिर से बाजारों में और सार्वजनिक स्थलों पर बिना मास्क वाले लोगों के जुर्माना लगाए। साथ ही सभी पार्षदों और सरपंचों से अपील की है कि वे अपने क्षेत्र के 60 वर्ष से अधिक के लोगों को कोरोना का टीका लगाने के लिए प्रेरित करें। ताकि कोरोना पर कंट्रोल किया जा सके। जिला कलक्टर ने कहा कि कोरोना का टीका बिल्कुल सेफ है। उन्होने खुद ने पहली और दूसरी डोज लगवाई है। साथ ही प्रशासन और पुलिस के अधिकारियों ने भी कोरोना का टीका लगवाया है। लिहाजा 60 वर्ष से अधिक के सभी लोग कोरोना का टीका अपने नजदीक की पीएससी या सीएचसी पर जाकर लगवाएं।

जिला कलक्टर ने कहा कि कोरोना के जो नए मरीज आ रहे हैं उनकी हिस्ट्री के साथ साथ उनके नजदीकी लोगों का भी कोरोना टेस्ट करवाएं। पीएमओ डॉ दीपक मित्र सैनी ने बताया कि अभी जिले भर में करीब 600 सैंपल प्रतिदिन लिए जा रहे है। आरटीपीसीआ मशीन खराब होने के चलते इन्हें बीकानेर भेजा जा रहा है। जिला कलक्टर ने आरटीपीसीआर मशीन जल्द ठीक करवाने को लेकर सरदार पटेल मेडिकल कॉलेज बीकानेर के प्रिसिंपल को उनके रेफरेंस से लेटर लिखने के निर्देश भी दिए ताकि इंजीनियर को जल्द बुलाकर मशीन को फिर से चालू किया जा सके। पीएमओ ने बताया कि अभी जिला अस्पताल में कोरोना के कुल 4 मरीज भर्ती हैं जिनमें से एक सीरियस है। जिला कलक्टर ने कोरोना कोर कमेटी की बैठक भी फिर से रेगुलर या एक दो दिन के अंतराल से बुलवाने को लेकर भी निर्देशित किया। बैठक में कुछ विभागों के अधिकारियों ने कहा कि उन्होने भी कोरोना काल में फ्रंट लाइन में कार्य किया था। लिहाजा उनके कार्मिकों के भी वैक्सीनेशन करवाया जाए। जिला कलक्टर ने ऐसे विभागों के वैक्सीनेशन के लिए अनुशंसा राज्य स्तर पर भिजवाने की बात कही। 

बैठक मेंं जिला कलक्टर ने एक-एक कर सभी विभागों की समीक्षा करते हुए संपर्क पोर्टल, कोर्ट केसेज या अन्य कार्यालयों में आने वाली परिवेदनाओं का जल्द से जल्द निस्तारण के निर्देश दिए। इंदिरा रसोई को लेकर जल्द बैठक बुलाने के निर्देश भी दिए। साथ ही कहा कि मीडिया में अगर किसी भी विभाग के खिलाफ या पक्ष में कोई खबर आती है तो संबंधित विभाग तत्काल उससे संबंधित फैक्चुअल रिपोर्ट देगा। नगर परिषद की समीक्षा करते हुए मेडिकल कॉलेज को और जमीैन जल्द उपलब्ध करवाने के निर्देश दिए। नगर परिषद के अधिशाषी अभियंता श्री सुभाष बंसल ने बताया कि शहर के मुख्य चौराहों के सौंदर्यकरण, मुख्य सड़कों के किनारे व बीच में ट्री गार्ड लगाने के टेंडर हो चुके हैं।  जल्द ही कार्य शुरू कर दिया जाएगा। साथ ही शहर के मुख्य प्रवेश स्थलों पर एंट्री गेट की डिजाइन, साइकिल ट्रेक की डिजाइन एमएनआईटी से मंगवाकर इस पर कार्य करने के निर्देश दिए। साथ ही स्कैटिंग को लेकर बच्चों को प्रैक्टिस करने के लिए कोई पक्की जगह उपलब्ध करवाने के निर्देश भी दिए।  


                           बैठक जिला कलक्टर ने शुद्ध के लिए युद्ध अभियान के अंतर्गत रसद, पुलिस और चिकित्सा विभाग को संयुक्त रूप से एडीएम के निर्देशन में कार्रवाई करने के निर्देश दिए। बिजली विभाग के अधिकारियों को जिले भर में हाईरिस्क पोइंट चिन्हित करने के निर्देश दिए। जल संसाधन, पीएचईडी और पुलिस के अधिकारियों को निर्देशित किया कि नहरबंदी के दौरान पीने के पानी की नहरों से चोरी ना हो। पीडब्ल्यूडी के अधिकारियों को निर्देशित किया कि जिले भर में जो भी सड़क गारंटी पीरियड में आ रही है अगर वो खराब हो गई है तो संबंधित ठेकेदार से तुरंत सही करवाएं।

   बैठक में जिला कलक्टर श्री जाकिर हुसैन के अलावा डीएसओ श्री राकेश न्यौल, डीटीओ श्री जगदीश अमरावत, पुलिस उपाधीक्षक श्री देवानंद, पीएमओ डॉ दीपक मित्र सैनी, बीसीएमएचओ डॉ ज्योति धींगड़ा, एसई पीडब्ल्यूडी श्री गुरनाम सिंह, एसई पीएचईडी श्री पीसी मिढ्ढा, एसई सिंचाई श्री दीएस बेनीवाल, डीईओ माध्यमिक श्री हंसराज, डीईओ प्रारंभिक श्री रामेश्वर लाल, एसीएफ श्री राजीव गुप्ता, समाज कल्याण अधिकारी डॉ अभिषेक, आबकारी निरीक्षक श्रीमती मधु उज्ज्वल, समेत अन्य लगभग सभी विभागों के जिला स्तरीय अधिकारी, कलेक्ट्रेट के कार्यालय अधीक्षक श्री बृजमोहन सोखल मौजूद थे। 


                

No comments:

Post a Comment

इस खबर को लेकर अपनी क्या प्रतिक्रिया हैं खुल कर लिखे ताकि पाठको को कुछ संदेश जाए । कृपया अपने शब्दों की गरिमा भी बनाये रखे ।

कमेंट करे