Advertisement

Advertisement

भारत विकास परिषद व एकता मंच का था संयुक्त आयोजन’

 

नेहा राजपुरोहित व नाजु अरोड़ा सहित 19 महिला रेल कर्मियों का सम्मान’

’भारत विकास परिषद व एकता मंच का था संयुक्त आयोजन’
श्रीगंगानगर, । रेलवे की सेवा से जुड़ी तथा वेट लिफ्टिंग के माध्यम से इलाके का नाम रोशन करने वाली श्रीमती नाजु अरोड़ा व जीआरपी थाना प्रभारी श्रीमती नेहा राजपुरोहित सहित रेलवे की विभिन्न शाखाओं में कार्यरत 19 महिला कार्मिकों के सम्मान में स्थानीय रेलवे स्टेशन पर एक कार्यक्रम आयोजित किया गया।
भारत विकास परिषद की महिला प्रगति शाखा एवं एकता मंच की महिला शक्ति शाखा के संयुक्त तत्वावधान में आयोजित इस कार्यक्रम में रेलवे की रीढ़, इसकी महिलाकर्मियों का जोरदार सम्मान किया। ‘रेल सभी को देती संदेश, अनुशासन है बहुत विशेष... महिलाएं भी करे रेल का काज इन पर हम सब को है नाज‘‘ जैसी पंक्तियों के साथ अध्यक्ष मंजू गर्ग ने कहा कि रेलवे की महिलाकर्मी उल्लेखनीय सेवाएं दे रहीं हैं। संस्था की महिला सदस्यों ने तालियों की गडगड़ाहट के बीच महिलाकर्मियों को मोतियों की मालाएं पहनाईं और स्मृति चिन्ह भेंट किए। योग, जीवन एवं प्रेक्षा ध्यान में सक्रिय कोलकाता की राजकुमारी बरडिया को भी सम्मानित किया गया।
कार्यक्रम के संयोजक जेडआरयूसीसी सदस्य भीम शर्मा ने कहा कि भयंकर गर्मी, सर्दी, आंधी, तूफान, बरसात कुछ भी हो रेलवे 24 घण्टे चलने वाली सेवा हैं। ऐसे में इस क्षेत्र में महिला शक्ति बढ़-चढ़कर कार्य कर रही हैं। ये जिस जिम्मेदारी से अपना घर परिवार संभालती हैं वैसी ही जिम्मेदारी के साथ ये रेलवे की विभिन्न शाखाओं में सेवा प्रदान कर रही हैं। उन्होंने रेलवे में इस प्रकार के नवाचार के लिये श्रीमती मंजू गर्ग व उनकी टीम का विशेष आभार जताया। अतिथियों एवं पत्रकार राकेश मितवा ने इस मौके पर कहा कि महिलाओं में प्रतिभा की कमी नहीं है, परिवार और समाज के पर्याप्त प्रोत्साहन से वे हर क्षेत्र में परचम फहरा सकती हैं। संस्था की अध्यक्ष मंजू गर्ग, सचिव मीना झूंथरा एवं शिवानी गोयल, सुनीता आचार्य, उमा बांठिया, डाॅ. संगीता अग्रवाल, वीणा जैन, गीता, रेखा, माया गर्ग, शाईना अग्रवाल, पूनम गर्ग, लक्ष्मी बंसल, किरण अग्रवाल, ममता अरोड़ा, सुनयना अग्रवाल ने अतिथियों का स्वागत किया।
जीआरपी की थानाधिकारी नेहा राजपुरोहित, नाजू अरोड़ा, सुनीता देवी, बबीता देवी, कविता भारद्वाज, शिमला देवी, राजरानी, शकुन्तला देवी, पायल, रेणु देवी, अमनदीप कौर, रामप्यारी, संगीता देवी, बिमला देवी, रीना चाहर, बेअन्त कौर, राजवीर कौर एवं कृष्णा देवी को दोनों संस्थाओं ने सम्मानित किया। भारत विकास परिषद की प्रताप शाखा के पूर्व अध्यक्ष रविन्द्र अग्रवाल सहित अनेक विशिष्ट जन समारोह में मौजूद थे, प्रारम्भ में अध्यक्ष मंजू गर्ग ने सभी का स्वागत किया। इस अवसर पर स्टेशन अधीक्षक श्री दिनेश कुमार त्यागी सहित रेल कर्मी उपस्थित थे। मंच संचालन श्री  राजकुमार जैन ने किया। 

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Advertisement

Advertisement