Report Exclusive, Corona Update: Latest News, Photos, and Videos on India corona update, Hindi News, Latest News in Hindi, Breaking News, हिन्दी समाचार -India जरूरतमंद महिला का होगा लिवर ट्रांसप्लांट - Report Exclusive expr:class='data:blog.pageType'>

Report Exclusive - हर खबर में कुछ खास

Breaking

Thursday, 25 March 2021

जरूरतमंद महिला का होगा लिवर ट्रांसप्लांट

 

जयदीप बिहाणी के सौजन्य से 15 लाख से अधिक की राशि का सहयोग
श्रीगंगानगर,। जिला कलक्टर श्री महावीर प्रसाद वर्मा ने गुरूवार को कलेक्ट्रेट सभाहाॅल में इंदिरा काॅलोनी निवासी सुश्री मीनाक्षी व उसके भाई को जन सहयोग से एकत्रित की गई 15 लाख 64 हजार रूपये की राशि प्रदान की। उल्लेखनीय है कि इंदिरा काॅलोनी निवासी 51 वर्षीय इन्द्रा देवी पिछले 11 वर्षों से बीमार है तथा इनका लिवर खराब हो चुका है। चिकित्सकों ने लिवर ट्रांसप्लांट करने का सुझाव दिया है, जिस पर लगभग 15 लाख रूपये की राशि व्यय होगी।
जिला कलक्टर श्री महावीर प्रसाद वर्मा ने कहा कि श्रीगंगानगर जिले के लोग सेवाभावी व एक दूसरे की मदद करने को सदैव तत्पर रहते है, जिसका ताजा उदाहरण यहीं है कि एक गरीब परिवार की मदद के लिये तथा महिला के उपचार के लिये 15 लाख रूपये से अधिक की राशि जनसहयोग से एकत्रित की है। एसडी बिहाणी संस्थान के श्री जयदीप बिहाणी के सौजन्य से इतनी बड़ी राशि एकत्रित हुई है। स्वयं जयदीप बिहाणी ने एक लाख रूपये की राशि तथा अशोक चांडक परिवार ने भी एक लाख रूपये की राशि का सहयोग किया है।
बिहाणी ट्रस्ट के श्री जयदीप ने बताया कि जब हमें पता लगा कि इंदिरा काॅलोनी निवासी एक महिला का रूपयों के अभाव में उपचार नहीं हो रहा है, ऐसे में अपनी जान पहचान वालो से चर्चा की तो सभी ने सहयोग करने का आश्वासन दिया और देखते-देखते ही थोड़े समय में 15 लाख 64 हजार रूपये की राशि एकत्रित हो गयी, जिसमें 10.96 लाख रूपये नकद तथा शेष राशि चेक के द्वारा संबंधित परिवार को प्रदान की गई है। उन्होंने कहा है कि महिला के उपचार में और भी मदद की आवश्यकता होगी तो मदद की जायेगी।
24 वर्षीय मीनाक्षी ने बताया कि उसकी माॅं पिछले कई वर्षों से लिवर रोग से पीड़ित है। लिवर का प्रत्यारोपण किया जाना है। चिकित्सकों ने जांच के बाद पाया कि मीनाक्षी का लिवर माॅं को लगाया जा सकता है, ऐसे में अपनी माॅं का जीवन बचाने के लिये वह अपना लिवर दे रही है। मीनाक्षी ने बताया कि मेरे पापा श्री संतलाल शर्मा योग सिखाते हैं। इस अवसर पर पूर्व सभापति श्री अजय चांडक, श्री धर्मवीर, श्री लोकेश, श्री सुभाष गुप्ता, पवन कुमार, रमेश कुक्कड़ सहित गणमान्य नागरिक उपस्थित थे। 

No comments:

Post a comment

इस खबर को लेकर अपनी क्या प्रतिक्रिया हैं खुल कर लिखे ताकि पाठको को कुछ संदेश जाए । कृपया अपने शब्दों की गरिमा भी बनाये रखे ।

कमेंट करे