Advertisement

Advertisement

जिला कलेक्टर एवं उनकी धर्मपत्नी ने दिखाई बाइक रैली को हरी झंडी, समेजा कोठी में आज हुआ स्वागत

श्रीगंगानगर जिले का नवाचार

नन्ही परियों के लिए शुरू हुआ जागरूकता सप्ताह

जिला कलेक्टर एवं उनकी धर्मपत्नी ने दिखाई बाइक रैली को हरी झंडी, जगह-जगह हो रहा स्वागत

श्रीगंगानगर। बेटियों का मान बढ़ाने के लिए शुरू किये गए जागरूकता सप्ताह के तहत सोमवार को जिला स्तरीय बाइक रैली जिला मुख्यालय से प्रातः 8.15 बजे रवाना हुई। यहाँ से जिला कलेक्टर महावीर प्रसाद वर्मा व उनकी धर्मपत्नी श्रीमती अनीता वर्मा ने हरी झंडी दिखाकर रवानगी दी।

इस अवसर पर सीएमएचओ डाॅ. गिरधारी मेहरड़ा भी उपस्थित थे।

जिला कलक्टर श्री महावीर प्रसाद वर्मा ने बताया कि ‘‘बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ‘‘ अभियान के तहत श्रीगंगानगर जिले में सोमवार से पूरे सप्ताह विभिन्न कार्यक्रम आयोजित किये जायेंगे। बेटियों का मान सम्मान बढ़ाने के लिये और भ्रूणहत्या को रोकने के लिये जागरूकता सप्ताह मनाने वाला श्रीगंगानगर प्रदेश में पहला जिला बना है। उन्होंने बताया कि पीसीपीएनडीटी एक्ट के प्रति आमजन की जानकारी बढ़ाने व लिंगानुपात की समानता के लिये यह कार्यक्रम पूरे जिले में चलाया जायेगा। सोमवार को जागरूकता बाईक रैली से बेटियों का मान बढ़े व बेटियां अनमोल है, का संदेश प्रसारित किया गया। यह रैली शहर के मुख्य मार्गों से होते हुए चुनावढ़, पदमपुर, गजसिंहपुर, रायसिंहनगर, समेजा कोठी, अनूपगढ़, रामसिंहपुर, श्रीविजयनगर से सूरतगढ़ होते हुए वापिस श्रीगंगानगर सुखाड़िया सर्किल पहुंचेगी। इस अवसर पर श्रीमती अनीता वर्मा ने कहा कि बेटियां जीवन का आधार है व किसी भी रूप में बेटों से कम नहीं है। समाज में बेटियों का सम्मान होना चाहिए व समाज को नई दिशा देने के लिये बेटियों का उच्च शिक्षित होना अतिआवश्यक है। मंगलवार को जिला कलक्टर श्री वर्मा द्वारा बेटी के जन्म पर बधाई संदेश कार्ड नन्ही परी का विमोचन भी किया जायेगा।

रैली में अर्जिता शर्मा, डाॅक्टर करण आर्य, विजय कुमार, रणदीप सिंह, विनोद बिश्नोई, धीरज गहलोत, रायसिंह सहारण, अजय शेखावत, नकुल शेखावत, अजित शर्मा, हर्षवर्धन, विष्णु, नरेश भदोरिया एवं अन्य जन शामिल रहे। 

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Advertisement

Advertisement