Advertisement

Advertisement

दस लाख से अधिक नशीली टेबलेट्स जब्त कर नशे के कारोबार पर पहार

 दस लाख से अधिक नशीली टेबलेट्स जब्त कर नशे के कारोबार पर पहार

श्रीगंगानगर। अवैध माधक पदार्थो की तस्करी एवं उपयोग का प्रचलन रोकने एवं प्रभावी नियंत्राण हेतु रेज स्तर पर आॅपरेशन प्रहार के नाम से अभियान 12 नवम्बर 2020 से चलाया जा रहा है।
बीकानेर के पुलिस महानिरीक्षक ने बताया कि अब तक दस लाख दो हजार नशीली टेबलेट्स, 106 क्विंटल पोस्त, 31619 किलोग्राम अफीम व अन्य मादक पदार्थ जब्त किये गये है। उन्होने बताया कि रेंज के अधीनस्थ जिलों में आॅपरेशन प्रहार के तहत नशीले पदार्थो की तस्करी के अब तक 359 प्रकरण दर्ज किए गए है, जिनमें 506 मुल्जिम/सप्लायर्स को गिरफ्तार किया गया है। उन्होने बताया कि इन प्रकरणों में गिरफ्तार किए गए सप्लायर्स के विरूद्ध कार्यवाही की जा रही है। नशीली टेबलेट्स का बडे स्तर पर कारोबार करने वालों एवं निर्माता कम्पनियों को भी चिन्हित किये जाने की कार्यवाही की जा रही है। अनुसंधान से उक्त प्रतिबंधित दवाईयां एवं विशेष कम्पनी न्यू टेक हैल्थ केयर लिमिटेड नरेला दिल्ली के मालिक द्वारा फर्जी कम्पनी राज टेªडर्स स्वेग फार्म रामनगर जयपुर के माध्यम से आगे सप्लाई किये जाना पाये जाने पर मालिक को गिरफ्तार किया गया है।
उन्होने आमजन एवं नवयुवकों को नशे से दूर रहने के लिए रेंज के सभी जिलों में पुलिस द्वारा थाना स्तर पर नशा मुक्ति शिविर आयोजित किये जा चुके है। इसके अतिरिक्त विभिन्न स्वयंसेवीं संस्थाओं का भी सहयोग लिया जाकर नशा मुक्ति के संबंध में जागरूकता पैदा की जा रही है।
---------

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Advertisement

Advertisement