Report Exclusive, Corona Update: Latest News, Photos, and Videos on India corona update, Hindi News, Latest News in Hindi, Breaking News, हिन्दी समाचार -India जन अनुशासन पखवाड़े में एमआरपी से अधिक कीमत या एक्पायरी डेट का सामान बेचने पर दर्ज करवा सकते हैं शिकायत - Report Exclusive expr:class='data:blog.pageType'>

Report Exclusive - हर खबर में कुछ खास

Breaking

Tuesday, 20 April 2021

जन अनुशासन पखवाड़े में एमआरपी से अधिक कीमत या एक्पायरी डेट का सामान बेचने पर दर्ज करवा सकते हैं शिकायत

 जन अनुशासन पखवाड़े में एमआरपी से अधिक कीमत या एक्पायरी डेट का सामान बेचने पर दर्ज करवा सकते हैं शिकायत  

उपभोक्ता हेल्प लाइन नम्बर 1800-180-6030 या व्हॉट्सएप नम्बर 9982060001 पर दर्ज करवा सकते हैं शिकायत  
अधिक कीमत या एक्सपायरी डेट का सामान बेचने पर कठोर कार्रवाई की जाएगी- जिला रसद अधिकारी

हनुमानगढ़। कोरोना रोकथाम को लेकर राज्य सरकार की ओर से लगाए गए जन अनुशासन पखवाड़े में एमआरपी से अधिक कीमत पर या एक्सपायर्ड डेट की वस्तुएं बेचने की शिकायत तत्काल उपभोक्ता हेल्प लाइन नम्बर 1800-180-6030 या व्हॉट्सएप नम्बर 9982060001 पर दर्ज करवाई जा सकती है।

जिला रसद अधिकारी श्री राकेश न्यौल ने बताया कि कोविड-19 की द्वितीय लहर की रोकथाम के लिए चल रहे जनअनुशासन पखवाड़े के दौरान यदि हनुमानगढ़ जिले में के शहरी और ग्रामीण क्षेत्र में कही भी कोई भी दुकानदार इसका अनुचित लाभ लेने के उद्देश्य से किसी भी उपभोक्ता को एमआरपी से अधिक कीमत पर वस्तुओं का विक्रय करता है या एक्सपायर्ड वस्तुओं का विक्रय करता है तो इसकी शिकायत तत्काल उपभोक्ता हेल्प लाइन नम्बर 1800-180-6030 या व्हॉट्सएप नम्बर 9982060001 पर दर्ज करवाई जा सकती है।

जिला रसद अधिकारी श्री न्यौल ने बताया कि सम्पर्क पोर्टल नम्बर 181 पर भी शिकायत दर्ज करवाई जा सकती है ताकि ऎसे दुकानदारों के विरूद्ध कोविड-19 की गाइड लाइन के उल्लघंन के तहत एवं नियंत्रक, विधिक माप विज्ञान उपभोक्ता मामले विभाग के लीगल मेट्रोलोजी (पीसी) रूल के तहत कठोर कार्रवाई की जा सके।

No comments:

Post a Comment

इस खबर को लेकर अपनी क्या प्रतिक्रिया हैं खुल कर लिखे ताकि पाठको को कुछ संदेश जाए । कृपया अपने शब्दों की गरिमा भी बनाये रखे ।

कमेंट करे